scorecardresearch
 

नरेंद्र मोदी को बतौर पीएम देखना चाहते हैं कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि वह बीजेपी के नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.  हालांकि कर्नाटक जनता पार्टी बनाकर राज्य में बीजेपी की नैया डुबोने वाले येदियुरप्पा ने बीजेपी में वापसी की अटकलों को खारिज किया. हमारे सहयोगी चैनल हेडलाइंस टुडे से बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि मीडिया में इस तरह की बातें चल रही हैं कि मैं बीजेपी में लौट रहा हूं. यह सही नहीं है.

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा है कि वह बीजेपी के नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर देखना चाहते हैं.हालांकि कर्नाटक जनता पार्टी बनाकर राज्य में बीजेपी की नैया डुबोने वाले येदियुरप्पा ने बीजेपी में वापसी की अटकलों को खारिज किया. हमारे सहयोगी चैनल हेडलाइंस टुडे से बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि मीडिया में इस तरह की बातें चल रही हैं कि मैं बीजेपी में लौट रहा हूं. यह सही नहीं है.

क्या पार्टी मोदी के नाम पर बीजेपी को बाहर से सपोर्ट कर सकती है, इस सवाल पर येदियुरप्पा बोले कि अभी इस बारे में कुछ भी तय नहीं हुआ है. हालांकि अपने नरम रुख का संकेत देते हुए उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले वक्त में कांग्रेस के साथ किसी भी किस्म के गठजोड़ की गुंजाइश नहीं है.

मोदी के नाम पर बीजेपी को सपोर्ट करने के सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा कि केजीपी की कोर कमिटी में डिस्कशन होने के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है.

गौरतलब है कि येदियुरप्पा के नेतृत्व में ही बीजेपी ने 2008 में पहली बार किसी दक्षिणी राज्य में सरकार बनाई थी. मगर कुछ ही बरसों में येदियुरप्पा के विरोधी अनंत कुमार दिल्ली लॉबी की दम पर हावी हो गए. खनन माफिया को संरक्षण के येदियुरप्पा पर आरोप लगे और पार्टी ने उनसे इस्तीफा ले लिया. फिर दो और सीएम बने, मगर बीजेपी का जनाधार खिसकता रहा. येदियुरप्पा भी पार्टी छोड़कर चले गए. उन्हें बीजेपी में आडवाणी खेमे का सख्त विरोधी और मोदी समर्थक माना जाता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें