scorecardresearch
 

वायरल टेस्ट : जहरीले सांपों से बच्ची को नहीं लगता है डर!

सोशल मीडिया में इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक छोटी सी लड़की एक दो नहीं बल्कि कई सांपों के साथ खेल रही है और उससे डर भी नहीं लग रहा है.

सांपों के साथ खेलती लड़की का वायरल वीडियो (फोटो-वीडियो ग्रैब) सांपों के साथ खेलती लड़की का वायरल वीडियो (फोटो-वीडियो ग्रैब)

अगर आप कहीं जा रहे हों और रास्ते में सांप दिख जाए तो आप क्या करेंगे, आपका जवाब होगा कि डर जाएंगे और क्या करेंगे. लेकिन हम जिस खबर का वायरल टेस्ट करने जा रहे हैं, उसमें एक ऐसी लड़की है, जिसे कोबरा से डर नहीं लगता.

यह लड़की जहरीले सांपों को तो खिलौने की तरह खेलती है. यकीनन इस वीडियो को देखकर आप भी दहल जाएंगे, एक महज 8 साल की बच्ची, और वो सांपों से बेखौफ खेल रही है, वो भी कोई मामूली सांप नहीं बल्कि नाग है नाग.

सोशल मीडिया पर 'स्नेक गर्ल' के नाम से यह लड़की खूब वायरल हो रही है. हमने भी ये वीडियो देखा तो दंग रह गए और हमने इसका वायरल टेस्ट करने का फैसला किया.

हम आपको बता दें कि 8 साल की इस बच्ची को फेसबुक पर पिछले तीन महीने में 56 मिलियन यानी 6 करोड़ लोग देख चुके हैं. 87 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया है.

इस बच्ची का नाम काजल है. बताया जा रहा है कि कानपुर के पास घाटम की रहने वाली काजल को इंसानों से नहीं बल्कि 6 खतरनाक किंग कोबरा सांपों के साथ खाना-पीना, खेलना और रहना पसंद है.

हमें जैसे ही पता चला कि ये लड़की कानपुर के घाटमपुर की रहने वाली है, हमने इसकी तलाश शुरू कर दी और काफी मशक्कत के बाद हमें स्नेक गर्ल गर्ल यानी काजल के भाई सिराज मिले. पहले तो हमसे वो बात करने में कतराए, लेकिन बाद में अपनी बहन का वीडियो वायरल होने की पूरी कहानी बताने पर राजी हो गए.

सिराज ने हमें बताया कि जो वीडियो वायरल हो रहा है. वो 7 से 8 साल पुराना है. उन्होंने ये भी बताया कि वो एक खास समाज से ताल्लुक रखते हैं और सांपों का खेल दिखाते हैं.

इसी बीच काजल ने बचपन में ही सांपों से खेलना शुरू कर दिया. लोग उसे दूर-दूर से देखने के लिए आने लगे. बात पेटा संस्था तक पहुंच गई. पुलिस में शिकायत हुई तो जांच शुरू हो गई. मेनका गांधी के आदेश पर सभी सांपों को छोड़ दिया गया. अब काजल 15-16 साल की हो गई है, उसे अब अपने रिश्तेदारों के घर रहने के लिए भेज दिया गया है.

लेकिन अब काजल का सांपों से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है. घरवाले भी अब सांपों का काम छोड़कर फलों का ठेला लगाते हैं.

इस तरह ये खबर वायरल टेस्ट में पास हुई, हालांकि पड़ताल में यह बात भी सामने आ गई कि ये वीडियो लगभग 8 साल पुराना है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें