scorecardresearch
 

कहीं पाकिस्तान या दुबई से तो नहीं जुड़े हैं सुनंदा की मौत के तार!

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की तफ्तीश और तेज हो गई है. दिल्ली पुलिस ने उन यात्रियों की लिस्ट मांगी है, जो दुबई और पाकिस्‍तान से 17 जनवरी को दिल्‍ली आए थे. सुनंदा दिल्‍ली के फाइव स्टार होटल में 17 जनवरी को ही मृत पाई गईं थीं.

X
सुनंदा की मौत पर रहस्य बरकरार सुनंदा की मौत पर रहस्य बरकरार

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की तफ्तीश और तेज हो गई है. दिल्ली पुलिस ने उन यात्रियों की लिस्ट मांगी है, जो दुबई और पाकिस्‍तान से 17 जनवरी को दिल्‍ली आए थे. सुनंदा दिल्‍ली के फाइव स्टार होटल में 17 जनवरी को ही मृत पाई गईं थीं. सुनंदा की मौत मामले में होटल स्टाफ से पूछताछ

पुलिस को शक है कि सुनंदा की मौत के तार पाकिस्तान या दुबई से जुड़े हो सकते हैं. पुलिस ने विदेशी रिजनल रजिस्ट्रेशन ऑफिस (FRRO) से इस बारे में जानकारी मांगी है. यह ऑफिस इंटेलिजेंस ब्‍यूरो (IB) के तहत काम करता है. जांच करने वाली टीम में कुछ का ऐसा मानना है कि यह खुदकुशी का भी मामला हो सकता है.

सुनंदा के विसरा का नमूना विदेश भेजने पर विचार
सुनंदा पुष्कर के विसरा का नमूना विदेश के फॉरेंसिक प्रयोगशाला में भेजा सकता है, जिससे यह पता किया जा सके कि किस तरह के जहर से सुनंदा की मौत हुई होगी. हाल ही में पुलिस को सौंपी अपनी दूसरी रिपोर्ट में एम्स के डॉक्टरों के बोर्ड ने सुनंदा की मौत का कारण जहर से होने की पुष्टि की थी, लेकिन मौत के लिए जिम्मेदार जहर किस तरह का था, इसकी पुष्टि नहीं की थी.

डॉक्टरों ने कुछ जहर का जिक्र किया था, जिनमें से से अधिकांश रेडियोएक्ट‍िव आइसोटोप थे, जो भारत में लैब की पकड़ में नहीं आ सकते.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार पुलिस अब सुनंदा के विसरा के नमूने को ब्रिटेन स्थित एक प्रयोगशाला भेजने पर विचार कर रही है. इस प्रयोगशाला में सभी तरह के जहर की जांच की सुविधाएं हैं. अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर कहा कि यह लगभग स्पष्ट है कि सुनंदा की मौत जहर से हुई थी. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही बना हुआ है कि किस तरह के जहर का इस्तेमाल किया गया और यह किस तरह से उनके शरीर में पहुंचा. अगर इन सवालों का जवाब मिल जाता है, तो सुनंदा की मौत का केस सुलझ सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें