scorecardresearch
 

RTI कार्यकर्ता ने सरकार से पूछा, आखिर 56 दिनों तक कहां थे राहुल गांधी?

मोदी सरकार पर लगातार हमले बोल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 56 दिनों के अज्ञातवास में कहां थे, इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में तमाम तहर की बयानबाजी हुई. राहुल गांधी को लेकर बीजेपी के नेताओं ने हर तरह से कांग्रेस को घेरने की कोशिश की, लेकिन...

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल) कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी (फाइल)

मोदी सरकार पर लगातार हमले बोल रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी 56 दिनों के अज्ञातवास में कहां थे, इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में तमाम तहर की बयानबाजी हुई. राहुल गांधी को लेकर बीजेपी के नेताओं ने हर तरह से कांग्रेस को घेरने की कोशिश की, लेकिन फिर यह नहीं पता लगा सकी कि राहुल गांधी कहां थे.

हालांकि इससे इतर एक सवाल यह भी है कि क्या सरकार को वाकई नहीं पता था कि राहुल गांधी कहां थे? ये बात आसानी से पचती नहीं है क्योंकि राहुल गांधी हमेशा ही एसपीजी की सुरक्षा में रहते हैं. ऐसे में ये सवाल उठना लाजिमी है.

5 मई को आरटीआई कार्यकर्ता देवाशीष भट्टाचार्य ने कैबिनेट सेक्रेटरी के दफ्तर से पूछा कि आखिर एसपीजी के सुरक्षा घेरे में रहने वाले राहुल गांधी लगभग दो महीने तक कहां रहे? सटीक जानकारी अब तक नहीं मिल पाई है. लेकिन सरकार के कई विभाग एक-दूसरे के यहां फाइल जरूर ट्रांसफर करते रहे हैं. अब आरटीआई की फाइल एसपीजी के दफ्तर के चक्कर काट रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें