scorecardresearch
 

रोहित वेमुला पर सुषमा स्वराज ने कहा- वो बच्चा दलित था ही नहीं

सुषमा स्वराज ने कहा, 'इस मामले में जो तथ्य सामने आए हैं और जहां तक मेरी जानकारी है कि वो बच्चा दलित था ही नहीं.'

X
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने शनिवार को कहा कि उनकी पूरी जानकारी के मुताबिक रोहित दलित नहीं था. सुषमा ने कहा कि तथ्‍य यह है कि ये पूरी बातचीत जो की गई या जो आरोप लगाए गए, वो आरोप पूरी तरह निराधार हैं.

सुषमा स्वराज ने कहा, 'इस मामले में जो तथ्य सामने आए हैं और जहां तक मेरी जानकारी है कि वो बच्चा दलित था ही नहीं . उन्हें दलित छात्र कहकर कुछ लोगों ने इस पूरे मामले को सांप्रदायिक रंग दे दिया है.'

जारी है अनशन का दौर
गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित वेमुला के आत्‍महत्‍या को लेकर देशभर में प्रदर्शन और अनशन का दौर जारी है. कांग्रेस मामले में बीजेपी के दो मंत्री बंडारू दतात्रेय और स्‍मृति ईरानी का इस्‍तीफा मांग रही है, जबकि छात्र और परिजन न्याय की मांग करते हुए आंदोलन पर अड़े हुए हैं. शनिवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों के समर्थन में हैदराबाद जाकर एक दिन का भूख हड़ताल भी की.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक नेता पर कथित हमले के सिलसिले में हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने जिन छह रिसर्च स्कॉलर्स को विश्वविद्यालय से निलंबित किया था, रोहित उनमें से एक था. हालांकि, छात्र की खुदकुशी के बाद यूनिवर्सिटी ने चार छात्रों का निलंबन वापस ले लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें