scorecardresearch
 

रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ में किया कैबिनेट विस्तार, लोकसभा चुनाव के फेर में 3 पद बचाकर रखे

छत्तीसगढ़ में चुनावी जीत की हैट्रिक रचने वाले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया. कुल 9 लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इसमें 2 नए चेहरे हैं, जबकि सात पुराने विधायक. मंत्रिमंडल में पिछली दो कैबिनेट के सदस्य रहे वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल समेत कई अनुभवी नेताओं को जगह दी गई है

अपने शपथ ग्रहण समारोह में रमण सिंह(फाइल फोटो) अपने शपथ ग्रहण समारोह में रमण सिंह(फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में चुनावी जीत की हैट्रिक रचने वाले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने बुधवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर दिया. कुल 9 लोगों को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया है. इसमें 2 नए चेहरे हैं, जबकि सात पुराने विधायक. मंत्रिमंडल में पिछली दो कैबिनेट के सदस्य रहे वरिष्ठ नेता बृजमोहन अग्रवाल समेत कई अनुभवी नेताओं को जगह दी गई है. रमन सिंह ने तीन मंत्री पद बचाकर भी रखे हैं. विधायकों को साफ संकेत दे दिया गया है कि लोकसभा चुनावों में बढ़िया प्रदर्शन करेंगे, तो इनाम में यह मिल सकता है.
मंगलवार को राज भवन के दरबार हॉल में एक सादे समारोह में राज्यपाल शेखर दत्त ने मंत्रियों को पद और गोपनीयता का शपथ दिलाई. मंत्री बनने वालों में बृजमोहन अग्रवाल, प्रेमप्रकाश पांडे, अमर अग्रवाल, केदार कश्यप, अजय चंद्रकार, रामसेवक पैकरा, पुन्नू लाल मोहले, राजेश मूणत और रमशीला साहू शामिल है. इसमें दो नए चेहरे हैं, राम सेवक पैकरा और रमशीला साहू. पैकरा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं.साहू रमन सरकार के पिछले कार्यकाल में बतौर संसदीय सचिव काम कर रही थीं.
शपथ ग्रहण के फौरन बाद रमन सिंह ने कैबिनेट की पहली मीटिंग बुलाई.इसमें मंत्रियों को विभागों का बंटवारा किया गया और उन्हें घोषणापत्र में किए गए वादों को तय समय पर पूरा करने की ताकीद की गई. इस बारे में वरिष्ठ मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि विकास को लेकर हमारी सोच यह है कि सभी को बिजली, पानी, सड़क के अलावा शिक्षा और स्वास्थ जैसी बुनियादी सुविधाएं मिलें.  



आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें