scorecardresearch
 

राजनाथ बोले- देश का मस्तक झुकने नहीं देंगे, शहीद की विधवा की मांग, कहा- नहीं सुधरे तो मिटा दो PAK को

गृह मंत्री ने कहा कि आज देश दिवाली मना रहा है क्योंकि हमारे जवान सीमा पर देश के रक्षा कर रहे हैं.

राजनाथ सिंह राजनाथ सिंह

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से हो रही लगातार फायरिंग पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं राष्ट्र को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सेना और जवान पाकिस्तान को करारा जवाब दे रहे हैं. राजनाथ ने कहा कि भारत का मस्तक झुकने नहीं देंगे. सेना के जवानों पर भरोसा रखिए.

गृह मंत्री ने कहा कि आज देश दिवाली मना रहा है क्योंकि हमारे जवान सीमा पर देश के रक्षा कर रहे हैं. शुक्रवार रात को एलओसी पर कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया.  सेना के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ भागने से पहले एक आतंकवादी ने बर्बरता की हदें पार करते हुए शहीद मनदीप के शरीर को क्षत-विक्षत कर दिया.

इस बीच, माछिल में शहीद हुए सैनिक मनदीप सिंह की विधवा पत्नी ने मांग की है कि हमारी दिवाली तो काली कर दी गई लेकिन अगर पाकिस्तान नहीं सुधर रहा है तो उसे मिटा देने की जरूरत है. गौरतलब है कि शुक्रवार को कुपवाड़ा के माछिल में पाकिस्तानी सैनिकों की फायरिंग में सिख लाइट इंफैट्री के जवान मनदीप सिंह शहीद हो गए थे. आतंकियों ने उनके शव को क्षत-विक्षत भी किया था. भारत ने ये मामला पाकिस्तान के सामने उठाया है. मनदीप सिंह हरियाणा के कुरुक्षेत्र के रहने वाले थे.

शहीद के भाई ने कहा कि सिर के बदले सिर चाहिए. वहीं केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि पाकिस्तान को नहीं पता कि वे क्या कर रहे हैं. यह उन्हें प्रभावित करेगा. आतंकवाद 'भस्मासुर' है , जो उन लोगों को ही लील जाता है, जो उसे बढ़ावा देते हैं. कांग्रेस के संदीप दीक्षित ने कहा कि बॉर्डर के हालातों के पीछे पाकिस्तानी सेना है. जवान को अंगभंग करना निंदनीय है, भारत को इसे अंतरराष्ट्रीय फोरम पर उठाना चाहिए.

इंटरनेशनल बॉर्डर पर भी तनाव
इससे पहले इंटरनेशनल बॉर्डर पर बीएसएफ की जवाबी फायरिंग में सीमा पर पाक रेंजर्स के हौसले पस्त हो गए हैं. मदद के लिए पाक सेना को बुलाया गया है. पाकिस्तान के शक्करगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर अपने आला अधिकारियों को रेडियो सेट पर जानकारी दे रहे थे कि बीएसएफ की फायरिंग में उन्हें बहुत नुकसान हो रहा है ऐसे में उनको सेना से मदद चाहिए. बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाक रेंजर के 15 से ज्यादा जवान मारे गए.

PAK सेना कर रही आतंकियों की मदद
पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से जम्मू कश्मीर में एलओसी और अंतरराष्ट्रीय सरहद पर पाकिस्तानी सेना आतंकवादियों के साथ मिलकर घुसपैठ और आतंकी हमले की नापाक साजिश को अमली जामा पहनाने में लगी हुई है. देश में दिवाली की खुशियों के मौके पर पाकिस्तान हर हाल में खलल डालने की फिराक में है. वहीं सरहद पर सेना और बीएसएफ के जवानों ने चौकसी कई गुना बढ़ा दी है. सेन और बीएसएफ के जवान पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी का मुँहतोड़ जवाब दे रहे हैं. आजतक की टीम ने सीमापार से लगातार की जा रही गोलाबारी के बीच सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ के जवानों के साथ रात में पेट्रोलिंग का जायजा लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें