scorecardresearch
 

मासूमों को मार रहे हैं IS और अलकायदा, परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रही दुनियाः राजनाथ

उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट और अलकायदा जैसे आतंकी संगठन मासूमों की हत्या कर रहे हैं. हमें आतंकवाद और चरमपंथ का स्थायी हल ढूंढ़ना होगा. सरकार ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है.

सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी में गृहमंत्री राजनाथ सिंह

सरदार वल्लभभाई पटेल नेशनल पुलिस एकेडमी के एक कार्यक्रम को संबोधित हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रही है. न्यूक्लियर हथियारों का खतरा बढ़ गया है. साथ ही साइबर अटैक और फेक न्यूज जैसी चीजों ने सुरक्षा के मोर्च पर चुनौतियां हैं.

उन्होंने कहा कि इस्लामिक स्टेट और अलकायदा जैसे आतंकी संगठन मासूमों की हत्या कर रहे हैं. हमें आतंकवाद और चरमपंथ का स्थायी हल ढूंढ़ना होगा. सरकार ने इस दिशा में काम करना शुरू कर दिया है. गृहमंत्री ने कहा कि दुनिया के सामने सुरक्षा को लेकर बड़ी चुनौतियां हैं और इनमें आतंकवाद, साइबर आतंकवाद और चरमपंथ प्रमुख हैं.

हैदराबाद स्थित एकेडमी की वेलफेयर सोसायटी के लिए गृहमंत्री ने मंत्रालय की ओर से 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की. इससे पहले राजनाथ ने नेशनल पुलिस एकेडमी की पासिंग आउट परेड में हिस्सा लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें