scorecardresearch
 

चुनावी दस्तक के बीच क्या राहुल गांधी गए बैंकॉक? BJP ने उठाए सवाल

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया है. बीजेपी नेता और हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जवाहर यादव ने ट्विटर पर दावा किया है कि चुनाव से ठीक 10 दिन पहले राहुल गांधी बैंकॉक के लिए रवाना हो गए हैं.

राहुल गांधी (फाइल फोटो) राहुल गांधी (फाइल फोटो)

  • दो राज्यों में चुनाव, बैंकॉक के लिए रवाना राहुल गांधी
  • बीजेपी का बड़ा हमला- बैंकॉक क्यों कर रहा ट्रेंड

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला किया है. बीजेपी नेता और हरियाणा हाउसिंग बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष जवाहर यादव ने ट्विटर पर दावा किया है कि चुनाव से ठीक 10 दिन पहले राहुल गांधी बैंकॉक के लिए रवाना हो गए हैं.

इसी के साथ उन्होंने राहुल गांधी पर तंज भी कसा है और लिखा, 'कल अहमद पटेल भूपेंद्र सिंह हुड्डा से पूछ रहे थे कि पार्टी कहां गई? आज पता चला है कि पार्टी बैंकॉक चली गई है.'

राहुल गांधी के बैंकॉक जाने पर बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, आप सोच रहे हैं कि बैंकॉक क्यों ट्रेंड कर रहा है...

वहीं, दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने ट्वीट किया, बैंकॉक अब भारत में ट्रेंड कर रहा है...

बैंकॉक दौरे के लिए पहले भी निशाने पर रहे राहुल

राहुल गांधी के बैंकॉक जाने की खबर ट्विटर पर ट्रेंड में है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राहुल गांधी शनिवार की शाम बैंकॉक के लिए रवाना हुए हैं. हालांकि, उनके बैंकॉक जाने के पीछे की वजह सामने नहीं आई है. राहुल गांधी इससे पहले भी चुनाव से पहले अपने विदेश दौरे के लिए निशाने पर रहे हैं. इससे पहले 2015 में भी उनके बैंकॉक दौरे को लेकर सवाल खड़े किए गए थे.

0_100619120926.jpg

आंतरिक कलह से जूझ रही कांग्रेस पार्टी

गौरतलब है कि आने वाले कुछ ही दिनों में दो राज्यों में विधानसभा चुनाव है. 21 अक्टूबर को हरियाणा और महाराष्ट्र में वोटिंग होगी, जिसके नतीजों का ऐलान 24 तारीख को होगा. अभी हाल में कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में स्थिति खराब रही है. वहीं, दो राज्यों में चुनाव को लेकर पार्टी आंतरिक कलह से जूझ रही है.

दो राज्यों में चुनाव, टिकट बंटवारे को लेकर विवाद

बीते दिनों महाराष्ट्र कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम ने पार्टी में लोकतंत्र की कमी होने का आरोप लगाकर कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं करने का ऐलान किया. वहीं, हरियाणा में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर ने टिकट बंटवारे में धांधलेबाजी और राहुल गांधी के वफादार नेताओं को साइडलाइन किए जाने का आरोप लगाकर पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बुरी तरह से हार हुई थी, जिसकी जिम्मेदारी लेते हुए राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद पार्टी की कमान अभी सोनिया गांधी को सौंपी गई है.

महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों ही राज्यों में फिलहाल गैर-कांग्रेसी सरकार और इन राज्यों में कांग्रेस की स्थिति भी बहुत सही नहीं है. वहीं, पार्टी में टिकट बंटवारे को लेकर भी विवाद और इस्तीफे का दौर चल रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें