scorecardresearch
 

कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए राहुल गांधी को करना होगा और इंतजार

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पद पाने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. जानकारी के मुताबिक, पार्टी बिहार चुनाव के बाद राहुल गांधी की 'तरक्की' का फैसला कर सकती है.

X
पार्टी अध्यक्ष बनने के लिए इंतजार और सही...
पार्टी अध्यक्ष बनने के लिए इंतजार और सही...

राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष का पद पाने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है. जानकारी के मुताबिक, पार्टी बिहार चुनाव के बाद राहुल गांधी की 'तरक्की' का फैसला कर सकती है. दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अंबिका सोनी का नाम फाइनल हो गया है.

कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक 8 सितंबर को होने जा रही है, पर इसमें राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर निर्वाचन का फैसला नहीं किया जाएगा. पार्टी बिहार चुनाव से पहले इस तरह का कदम उठाने से बचना चाहती है. पार्टी नेतृत्व को लगता है कि चुनाव के बाद ही इस पर फैसला करना उचित होगा.

बहरहाल, कांग्रेस के कई नेता पहले भी राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष पद सौंपे जाने की वकालत कर चुके हैं. पार्टी का रुख देखकर ऐसा लगता है कि उन्हें अध्यक्ष बनाए जाने की महज औपचारिकता ही बाकी रह गई है.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनेंगी अंबिका सोनी
पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अंबिका सोनी का नाम तय हो गया है. पहले इस पद के लिए प्रताप सिंह बावजा का नाम आगे चल रहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें