scorecardresearch
 

कर्नाटक में लालच की जीत, लोकतंत्र, ईमानदारी और जनता की हार: राहुल गांधी

मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया गया था जिसमें कुमारस्वामी बहुमत साबित करने में असफल रहे. कुमारस्वामी के पक्ष में जहां 99 वोट पड़े वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में 105 वोट पड़े.

(फाइल फोटो- राहुल गांधी) (फाइल फोटो- राहुल गांधी)

कर्नाटक में कांग्रेस-जनता दल(सेक्यूलर की सरकार गिरने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में सरकार गठन के पहले ही दिन से कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. अंदर और बाहर दोनों और से. उन लोगों को जिन्हें लगा कि गठबंधन खतरा है, और जिन्होंने अपना रास्ता देखा कि उन्हें सत्ता मिल सकती है, आज उनका लालच जीत गया. लोकतंत्र, ईमानदारी और कर्नाटक की जनता हार गई है.

कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन की सरकार गिर गई है. मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया गया था जिसमें कुमारस्वामी बहुमत साबित करने में असफल रहे.

कुमारस्वामी के पक्ष में जहां 99 वोट पड़े वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पक्ष में 105 वोट पड़े. इसके साथ ही 14 महीने के भीतर कुमारस्वामी की सरकार गिर गई.

कांग्रेस-जेडीएस की सरकार के गिरने के बाद बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. बुधवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक बुलाई गई है.

माना जा रहा है कि बीजेपी की ओर से बीएस येदियुरप्पा ही मुख्यमंत्री बनेंगे. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार या शुक्रवार को बीएस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. बीजेपी अगले 2 दिनों में राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें