scorecardresearch
 

पठानकोट हमलाः पंजाब पुलिस को 5 दिन पहले ही मिल गया था अलर्ट

पठानकोट के एयरबेस स्टेशन में हुए आतंकवादियों के हमले से 5 दिन पहले ही पंजाब पुलिस को इंटेलिजेंस की तरफ से सूचना मिल गई थी कि आतंकवादी यहां हमला कर सकते हैं.

2 जनवरी को एयरबेस स्टेशन पर हुए था हमला 2 जनवरी को एयरबेस स्टेशन पर हुए था हमला

पठानकोट में 2 जनवरी को एयरबेस स्टेशन में हुए आतंकी हमले ने देश को एक बार फिर से दहशत में डाल दिया है. जानकारी मिली है कि पंजाब पुलिस के पास पहले से इस बात की सूचना थी कि नए साल के मौके पर आतंकी हमला हो सकता है.

गृह मंत्रालय ने किया था आगाह
गृह मंत्रालय की तरफ से एक इंटेलिजेंस अलर्ट दिया गया था. मंत्रालय ने आगाह किया था कि आतंकवादी इस बार पंजाब को निशाना बना सकते हैं. अब पंजाब पुलिस की तैयारियों और गुरदासपुर के एसपी सलविंदर सिंह पर सवाल उठ रहे हैं, जिन्हें आतंकियों ने कुछ देर के लिए अगवा कर लिया था.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(कानून-व्यवस्था) हरदीप ढिल्लों के पास इंटेलिजेंस की चिट्ठी आई थी. इस चिट्ठी में लिखा था, '27 दिसंबर को पंजाब के इंटेलिजेंस विंग की तरफ से भेजे गए इस अलर्ट पर ध्यान दीजिए कि लश्कर-ए-तैयबा भारत में नए साल के जश्न के दौरान बड़ा हमला करने की प्लानिंग कर रहा है.'

नोट में आगे लिखा था, 'ये हमला अच्छी तरह से ट्रेनिंग ले चुके करीब 15 आतंकवादी कर सकते हैं, जो भारत में दाखिल हो चुके हैं. निशाने पर राष्ट्रीय स्तर के नेता, सरकारी दफ्तर, संसद, आर्मी हेडक्वार्टर और बड़े संस्थान हैं. इसे ध्यान में रखते हुए, बस स्टैंड, होटल और रेलवे स्टेशनों पर निगरानी रखने की जरूरत है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें