scorecardresearch
 

PM मोदी ने नवाज शरीफ को दी रमजान की बधाई, मछुआरों को रिहा करेगा भारत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के सामने एक बार फिर दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाया है. यही नहीं, भारत ने रमजान के पाक महीने में पड़ोसी मुल्क के गिरफ्तार मछुआरों को छोड़ने का भी निर्णय किया है. पीएम ने इस बाबत ट्वीट कर जानकारी दी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के सामने एक बार फिर दोस्ती का हाथ आगे बढ़ाया है. यही नहीं, भारत ने रमजान के पाक महीने में पड़ोसी मुल्क के गिरफ्तार मछुआरों को छोड़ने का भी निर्णय किया है, वहीं पाकिस्तान सरकार ने भी तत्काल प्रभाव से भारतीय मछुआरों को छोड़ने के आदेश दिए हैं.

नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि उन्होंने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. अशरफ गनी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से फोन पर बात की है व वहां की जनता को रमजान के मुबारक महीने की मुबारकबाद दी.

पीएम मोदी ने लिखा, 'इसके साथ ही मैंने पीएम शरीफ को हमारे उस निर्णय के बारे में बताया, जिसके तहत हम इस पावन मौके पर पाकिस्तानी मछुआरों को रिहा कर रहे हैं.' खास बात यह कि प्रधानमंत्री से बातचीत के कुछ घंटों बाद ही पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने भी तत्काल प्रभाव से हिरासत में लिए गए भारतीय मछुआरों को रिहा करने के आदेश दिए हैं. शरीफ ने कहा कि वह ऐसा भारत के रवैये को देखते हुए कर रहे हैं. 
प्रधानमंत्री ने रमजान की बधाई देते हुए उनके देशों और क्षेत्र में ईश्वर भक्ति और प्रार्थना के इस महीने में शांति, सौहार्द की कामना की. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पीएम ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री से बातचीत के दौरान अपनी हाल की बांग्लादेश की सफल यात्रा और वहां की सरकार तथा लोगों के मैत्री भाव और मेहमाननवाजी का उल्लेख किया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बातचीत के दौरान उन्होंने दोनों देशों के बीच शांति, मैत्री और सहयोग के रिश्तों के अपने संदेश को दोहराया. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति डॉ. अशरफ गनी के साथ बातचीत में प्रधानमंत्री ने इस पड़ोसी देश के पुनर्निर्माण में भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें