scorecardresearch
 

7 जून को बराक ओबामा से मिलेंगे पीएम मोदी, अमेरिकी कांग्रेस को करेंगे संबोधित

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने एक बयान में कहा, 'राष्ट्रपति ओबामा सात जून को व्हाइट हाउस में भारत के प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे.'

राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलेंगे पीएम मोदी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मिलेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान सात जून को व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी रक्षा, सुरक्षा और ऊर्जा के प्रमुख क्षेत्रों में हुई प्रगति की समीक्षा करेंगे. वह अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को भी संबोधित करेंगे.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने एक बयान में कहा, 'राष्ट्रपति ओबामा सात जून को व्हाइट हाउस में भारत के प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगे.' उन्होंने कहा कि इस यात्रा में जनवरी 2015 में हुई ओबामा की भारत यात्रा के बाद से प्रमुख क्षेत्रों में अमेरिका-भारत संबंधों में आई गहराई रेखांकित होगी.

अर्नेस्ट ने कहा, 'राष्ट्रपति जलवायु परिवर्तन और स्वच्छ ऊर्जा पर हमारी साझेदारी, सुरक्षा, रक्षा सहयोग और आर्थिक विकास की प्राथमिकताओं पर हुई प्रगति पर चर्चा करेंगे.' इससे पहले नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार तो घोषणा की कि राष्ट्रपति ओबामा के निमंत्रण पर प्रधानमंत्री सात जून को दो दिन की वॉशिंगटन डीसी की यात्रा करेंगे.

मंत्रालय ने कहा, 'प्रधानमंत्री की आगामी यात्रा का मुख्य उद्देश्य अर्थव्यवस्था, ऊर्जा, पर्यावरण, रक्षा और सुरक्षा जैसे विविध क्षेत्रों में हुई प्रगति को समेकित करना और भविष्य के लिए सहयोग को तेज करने का होगा.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें