scorecardresearch
 

दिल्ली उतरा पीएम मोदी का विमान, स्वागत को एयरपोर्ट पर उमड़े कार्यकर्ता

प्रधानमंत्री मोदी का  विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर कुछ ही घंटों में उतरेगा. रात 8.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी का काफिला पालम टेक्निकल एरिया से निकलेगा और प्रधानमंत्री आवास पहुंचेगा.

दिल्ली लौटने पर प्रधानमंत्री के जोरदार स्वागत की तैयारी में बीजेपी (फाइल फोटो) दिल्ली लौटने पर प्रधानमंत्री के जोरदार स्वागत की तैयारी में बीजेपी (फाइल फोटो)

  • 8.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी का काफिला पालम टेक्निकल एरिया से निकलेगा
  • गुरुग्राम रोड होते हुए प्रधानमंत्री का काफिला सीधे प्रधानमंत्री आवास पहुंचेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हफ्ते भर के अमेरिकी दौरे के बाद कुछ देर में नई दिल्ली लौटने वाले हैं. पालम एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उनके स्वागत में कई कार्यक्रम आयोजित किए हैं. पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी धरती पर जिस प्रकार देश का गौरव बढ़ाया है और संयुक्त राष्ट्र के मंच से पाकिस्तान को बेनकाब किया है, उसे देखते हुए एक बड़े जश्न की तैयारी की गई है.

बीजेपी ने इसके लिए रोड शो का भी आयोजन किया है जिसमें दिल्ली के सभी सातों सांसद मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे. एयरपोर्ट के आस पास कार्यकर्ताओं का हुजूम उमड़ पड़ा है.

प्रधानमंत्री मोदी का आधिकारिक विमान दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर कुछ ही घंटों में उतरेगा. रात 8.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी का काफिला पालम टेक्निकल एरिया से निकलेगा और प्रधानमंत्री आवास पहुंचेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला पालम एयरपोर्ट टेक्निकल एरिया से 8. 30 बजे बाहर निकल कर एयरपोर्ट रोड से तिमया मार्ग पहुंचेगा. यहां तक प्रधानमंत्री के रोड शो का कार्यक्रम आयोजित है. तिमया मार्ग पर रोड शो खत्म हो जाएगा. यहां तक करीब ढाई किलोमीटर का सफर रहेगा. इसके बाद परेड रोड से गुरुग्राम रोड होते हुए प्रधानमंत्री का काफिला सीधे प्रधानमंत्री आवास पहुंचेगा.

20 हजार लोग करेंगे पीएम मोदी का स्वागत

दिल्ली पुलिस ने प्रधानमंत्री मोदी के भारत वापस आने पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. पैरामिलिट्री फोर्स की 9 कंपनियां तैनात हैं. तमाम एजेंसियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद रहेगी. काफिले के रूट पर पड़ने वाले मकानों की छतों पर भी जवान तैनात रहेंगे.

ये भी पढ़ें: NCP नेता अजीत पवार ने अपने इस्तीफे पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मांगी माफी

प्रधानमंत्री मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत करने के लिए 20 हजार की संख्या में लोग मौजूद रहेंगे. इस दौरान दिल्ली के सभी सांसद भी एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए मौजूद रहेंगे. बीजेपी कार्यकर्ता एयरपोर्ट से स्वागत जुलूस भी निकालने की तैयारी कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने ट्रंप, अमेरिका को थैंक्यू बोला

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के अपने सप्ताह भर लंबे दौरे के बाद स्वदेश रवाना हो गए हैं. इस दौरान उन्होंने ह्यूस्टन में हाउडी मोदी समारोह को संबोधित किया. इसके अलावा उन्होंने कई देशों के प्रमुखों से मुलाकात की और कई व्यापारिक बैठकों में हिस्सा लिया. संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन और अमेरिका में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रंगला ने प्रधानमंत्री को हवाईअड्डे पर विदाई दी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में अपने कार्यक्रम का समापन करने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को स्वागत के लिए धन्यवाद किया और कहा कि वे हाउडी मोदी कार्यक्रम को कभी भूल नहीं पाएंगे, जिसे ट्रंप ने अपनी उपस्थिति से खास बना दिया. मोदी ने स्वदेश निकलने से पहले एक साथ कई ट्वीट किए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, मैं असाधारण स्वागत और गर्मजोशी के लिए अमेरिका के लोगों के प्रति आभार व्यक्त करना चाहूंगा. मैं धन्यवाद भी कहना चाहूंगा. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिकी कांग्रेस व सरकार के अन्य सम्मानित सदस्यों को धन्यवाद.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें