scorecardresearch
 

आतंकी हमले के बाद पठानकोट-जम्मू राजमार्ग बंद, कई राज्यों में हाई अलर्ट जारी

पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकवादी हमले के बाद पठानकोट-जम्मू राष्ट्रीय हाईवे बंद कर दिया गया है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु शनिवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर मल्टी फेसिलिटी कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने वाले हैं. हमले के बाद राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

पठानकोट-जम्मू राजमार्ग बंद पठानकोट-जम्मू राजमार्ग बंद

पंजाब के पठानकोट जिले में आतंकवादी हमले के बाद पठानकोट-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद कर दिया गया है. हमले के बाद राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. रेल मंत्री सुरेश प्रभु शनिवार को जम्मू रेलवे स्टेशन पर मल्टी फेसिलिटी कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने वाले हैं. इसके लिए वह शुक्रवार को ही जम्मू पहुंच गए थे.

उद्घाटन कार्यक्रम में रेल मंत्री
आतंकवादियों की घुसपैठ पर लगाम लगाने के लिए पठानकोट -जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, 'रेल मंत्री सुरेश प्रभु के आज (शनिवार) यहां एक उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने की वजह से सुरक्षा बढ़ा दी गई है.'

दिल्ली में आंतरिक सुरक्षा पर बैठक आज
आतंकी हमले के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पंजाब राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

शनिवार को दिल्ली में आंतरिक सुरक्षा के मसले पर बैठक होनी है. इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पीएम मोदी को पठानकोट हमले की पूरी जानकारी देंगे.

इन राज्यों में बढ़ाई गई सुरक्षा
देश में सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली ,जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, मुंबई, हरियाणा समेत कई राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. हिमाचल प्रदेश के सभी सीमावर्ती इलाकों में अतिरिक्त चौकसी बरती जा रही है. बाहरी राज्यों से आने वाले हर व्यक्ति पर पुलिस को नजर रखने के आदेश दिए गए हैं.

सेना की वर्दी में आतंकियों की घुसपैठ
गौरतलब है कि पंजाब के पठानकोट में एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार तड़के आतंकी हमला हुआ. आतंकी सेना की वर्दी में आए थे और तड़के करीब 3 बजे एयरफोर्स स्टेशन में घुसने में कामयाब रहे. ये आतंकी दो टुकड़ियों में एयरफोर्स स्टेशन में दाखिल हुए.

 

सेना की निगरानी में भारतीय सीमा
अधिकारी ने बताया, 'सीमाओं पर सुरक्षा और चौकसी बढ़ा दी गई है. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अतंर्राष्ट्रीय सीमा की निगरानी कर रही है, जबकि सेना जम्मू, सांबा और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बराबर नजर रखे हुए है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें