scorecardresearch
 

पाकिस्‍तान ने फिर किया सीजफायर का उल्‍लंघन, पुंछ में गोलीबारी

पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की.

X
जम्मू-कश्मीर
जम्मू-कश्मीर

पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की, जिससे दोनों तरफ से एक घंटे तक गोलीबारी जारी रही.

इस बारे में जानकारी देते हुए रक्षा अधिकारी ने कहा कि इस दौरान किसी किस्म का नुकसान नहीं हुआ है. रक्षा प्रवक्ता कर्नल मनीष मेहता ने कहा, 'पाकिस्तानी सेना ने शुक्रवार दोपहर को नियंत्रण रेखा पर मेंढर सेक्टर में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और छोटे व स्वचालित हथियारों से हमारी स्थितियों को निशाना बनाया.'

उन्होंने कहा, 'हमारे सैनिकों ने पाकिस्तानी गोलीबारी का उसी क्षमता के हथियारों से जवाब दिया. दोनों पक्षों के बीच 4:30 बजे गोलीबारी शुरू हुई और 5:30 बजे तक चली. इस दौरान कोई नुकसान नहीं हुआ.'

पाकिस्‍तान पिछले एक सप्ताह से लगातार 2003 के संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन कर रहा है.

सेना के अधिकारियों और खुफिया एजेंसियों का मानना है कि संघर्ष विराम उल्लंघन की ये घटनाएं नियंत्रण रेखा के पार से सशस्त्र आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ कराने के लिए हो रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें