scorecardresearch
 

हमारे मामलों में दखल ना दे पाकिस्‍तान: सलमान खुर्शीद

भारत ने आतंकवादी अफजल गुरु की फांसी की निंदा करने के लिए पाकिस्तान संसद द्वारा पारित प्रस्ताव पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि यह ‘बहुत अनुचित’ है.

भारत ने आतंकवादी अफजल गुरु की फांसी की निंदा करने के लिए पाकिस्तान संसद द्वारा पारित प्रस्ताव पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि यह ‘बहुत अनुचित’ है. विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने इस्लामाबाद से कहा कि वह भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करे.

इस प्रस्ताव के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने कहा कि उन्हें अपने देश के मामलों पर गौर करना चाहिए. उन्हें हमें अपने देश के मामलों पर गौर करने देना चाहिए.

पाकिस्तान की नेशनल असेंबली ने एक प्रस्ताव पारित करके संसद हमला मामले के दोषी अफजल की फांसी की निंदा की और उसके अवशेष परिजनों को लौटाने की मांग की.

उधर, भाजपा ने पाक संसद के इस प्रस्ताव की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि इससे साबित होता है कि पड़ोसी देश ‘आतंकी राष्ट्र’ है जहां उसका अपना निचला सदन आतंकवाद को वैध ठहराता है.

पार्टी प्रवक्ता राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि भाजपा कहना चाहती है कि दुनिया को अब इसकी पुष्टि की जरूरत नहीं है कि पाकिस्तान एक आतंकी राष्ट्र है. यह नाकाम राष्ट्र है और दुनिया के हर देश द्वारा इस प्रस्ताव की निंदा होनी चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें