scorecardresearch
 

PAK आर्टिस्ट्स को भारत में बैन करने की कोई योजना नहीं: एस जयशंकर

एस जयशंकर ने संसद की स्थायी समिति से कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत सरकार दोनों देशों के आम लोगों के बीच संवाद-संपर्क पर किसी तरह के रोक की योजना नहीं बना रही है.

X
विदेश सचिव एस जयशंकर
विदेश सचिव एस जयशंकर

उरी आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी के रिश्तों में तल्खियां बढ़ गई हैं. भारत में पाकिस्तान के कलाकारों को बैन करने की मांग तक की जा रही है लेकिन इन सब के बीच सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि आम लोगों के बीच होने वाला संपर्क पहले की तरह ही जारी रहेगा, इस पर किसी तरह की रोकटोक नहीं होगी.

विदेश सचिव एस जयशंकर ने मंगलवार को भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर चर्चा के दौरान विदेश मामलों पर संसद की स्थायी समिति को यह बताया.

एस जयशंकर ने स्थायी समिति से कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत दोनों देशों के आम लोगों के बीच संवाद-संपर्क पर किसी तरह के रोक की योजना नहीं बना रहा है.

बीते महीने उरी आतंकी हमले में 19 भारतीय जवानों के शहीद होने केबाद से एमएनएस ने पाकिस्तानी कलाकारों को भारत छोड़ने का अल्टीमेटम दिया था. इतना ही नहीं एमएनएस ने पाकिस्तानी कलाकारों वाली फिल्मों की स्क्रीनिंग भी रोकने की धमकी दी थी.

इसके बाद इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स पर बैन लगा दिया था. वहीं 'सिनेमा ओनर्स एग्जीबिटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया' ने भी महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक और गोवा में पाकिस्तानी एक्टर्स की फिल्मों की स्क्रीनिंग न करने का फैसला लिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें