scorecardresearch
 

PAK कलाकार विवाद: रेणुका शहाणे ने पूछा- सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री पर हमला क्यों

पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान की वजह से फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' का विरोध लगातार जारी है. फिल्म की रिलीज 28 अक्टूबर को ही होगी, मगर बावजूद इसके कई लोग इसका विरोध कर रहे हैं.

X
रेणुका शहाणे
रेणुका शहाणे

पाकिस्तानी एक्टर के भारत में काम करने को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस विवाद में अब नया नाम बॉलीवुड एक्ट्रेस रेणुका शहाणे का जुड़ गया है.

हाल ही में अपनी एक फेसबुक पोस्ट के जरिए रेणुका ने भारत-पाकिस्तान के तल्ख होते रिश्तों को लेकर टिप्पणी की है. वह फिल्मों के समर्थन में सामने आ गई हैं. उन्होंने कहा है कि पाक और भारत के बीच बढ़ते तनाव की स्थिति के लिए सिर्फ फिल्म जगत पर ही क्यों हमला किया जा रहा है. जबकि दूसरे किसी भी तरह के बिजनेस पर कोई असर होता नहीं देखा जा रहा है.

रेणुका ने कहा, ' कल हमारी सरकार ने कहा कि भारत में पाकिस्तानी कलाकार , लेखक, क्रिकेटर को आने की इजाजत नहीं है... मैं इसका समर्थन भी करती. मगर मेरा सवाल यह है कि सिर्फ कला जगत पर ही हमला क्यों.'

'ऐ दिल है मुश्किल' के बारे में रेणुका ने कहा कि एक ऐसी फिल्म जिसमें 300 कलाकार भारतीय हैं, सिर्फ एक कलाकार पाकिस्तानी है और वह भी अभी फिलहाल देश से बाहर ही है. इस बात को लेकर हमारे राजनेता कुछ क्यों नहीं कहते. इस फिल्म को सर्पोट क्यों नहीं किया जा सकता.

बता दें कि सिनेमा ओनर और एक्सहिबिटर्स एसोसिएशन (COEAI) ने इस फिल्म को सिनेमाघरों में रिलीज ना होने का फैसला सुनाया था. इसके बाद से इसके प्रदर्शन पर बड़ी मुसीबत आ गई थी. लेकिन अब सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को यू/ए सर्टिफिकेट दे दिया है, जिसके बाद से फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है. अब फिल्म 28 अक्टूबर को ही रिलीज होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें