scorecardresearch
 

NewsWrap: सचिन बोले- वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ हो मैच, पढ़ें बड़ी खबरें

सचिन तेंदुलकर ने कहा कि भारत ने वर्ल्ड कप में हमेशा पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है. अब फिर से उन्हें हराने का समय है. वहीं पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने पुलवामा हमले के बाद पनपे हालत के बारे में कि यह कोई पहला वाकया नहीं है जब पाकिस्तान की तरक्की और अमन-चैन को नाकाम करने के लिए भारत साजिश रचता है. एक साथ पढ़िए शुक्रवार शाम की बड़ी खबरें.

सचिन तेंदुलकर (फोटो-इंडिया टुडे आर्काइव) सचिन तेंदुलकर (फोटो-इंडिया टुडे आर्काइव)

1-सचिन तेंदुलकर बोले- वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ जरूर हो मैच, वरना उनको होगा फायदा

दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें आगामी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलकर उन्हें दो अंक देना गवारा नहीं है, क्योंकि इससे क्रिकेट महाकुंभ में इस चिर प्रतिद्वंद्वी को ही फायदा होगा. तेंदुलकर ने भी सुनील गावस्कर के विचारों का समर्थन करते हुए कहा कि भारत के लिए विश्व कप में 16 जून को होने वाले मुकाबले से हटने के बजाय उसे हराना बेहतर होगा. पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के मारे जाने के बाद इस मैच से हटने की मांग उठ रही है.

2-भारत के कड़े रुख से डरा पाकिस्तान, जैश के मुख्यालय को कब्जे में लिया

पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत के कड़े रुख से डरे पाकिस्तान ने एक और पैंतरा अपनाया है. जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय बहावलपुर को पाकिस्तान सरकार ने अपने कब्जे में ले लिया है. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय के मुताबिक, पंजाब सरकार ने बहावलपुर में मदरसातुल साबिर और जामा-ए-मस्जिद सुभानल्ला में एक परिसर को अपने नियंत्रण में ले लिया है. इसके अलावा सरकार ने कथित तौर पर जैश-ए-मोहम्मद का मुख्यालय और इसके मामलों के प्रबंधन के लिए एक प्रशासक नियुक्त किया गया है.

3-जैश का 'हमदर्द' चीन बोला- UNSC का बयान कोई फैसला नहीं, बस सामान्य जिक्र

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद को लेकर चीन की हमदर्दी किसी से छिपी नहीं हैं. एक बार फिर उसने पाकिस्तान की धरती से काम करने वाले इस संगठन का समर्थन किया है. गुरुवार को जैश ए मोहम्मद पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) द्धारा दिए गए बयान पर उसने कहा है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन का जिक्र सिर्फ सामान्य संदर्भ में है और यह किसी फैसले को प्रदर्शित नहीं करता.

4- इमरान खान के मंत्री शेख रशीद बोले- सर्जिकल स्ट्राइक या कुछ भी हुआ तो हम जवाब देंगे

पाकिस्तान के रेलमंत्री शेख रशीद ने पुलवामा आतंकी हमले से पल्ला झाड़ लिया है. इंडिया टुडे ग्रुप के न्यूज डॉयरेक्टर राहुल कंवल से बात करते हुए शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का शिकार है. हमारी आर्मी अलर्ट पर है. हमारे प्रधानमंत्री इमरान खान आतंकियों का सपोर्ट नहीं करते हैं. हम आतंकवाद के खिलाफ हैं. अगर सर्जिकल स्ट्राइक या फिर भारत की ओर से कोई कार्रवाई की गई तो हम इसका जवाब देंगे.  

5-राहुल गांधी ने आंध्रप्रदेश के लोगों से किया विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा

तिरुपति में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया. उन्होंने कहा, 'मैं आंध्र प्रदेश और देश के हर एक व्यक्ति से कहना चाहता हूं कि जैसे ही दिल्ली में कांग्रेस पार्टी की सरकार आयेगी, दुनिया की कोई ताकत आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने से कांग्रेस पार्टी को रोक नहीं सकेगी. प्रधानमंत्री कोई सामान्य व्यक्ति नहीं होता. प्रधानमंत्री करोड़ों लोगों की आवाज़ होता है. आंध्र प्रदेश को ‘विशेष दर्जा’ देने का वादा भारत के प्रधानमंत्री ने नहीं बल्कि हर एक भारतीय ने किया था.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें