scorecardresearch
 

News Wrap: हिमाचल में बस खाई में गिरी, 27 की मौत, पढ़ें शाम की 5 बड़ी खबरें

हिमाचल  प्रदेश के कुल्लू में एक बस 500 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. वहीं, बाबा रामदेव ने कहा कि योग इस दुनिया को रोग मुक्त और युद्ध मुक्त बनाता है. अभी विपक्ष कमजोर है, उसे भी मजबूत होने के लिए योग करना चाहिए. पढ़िए गुरुवार शाम की पांच बड़ी खबरें....

न्यूजरैप न्यूजरैप

हिमाचल  प्रदेश के कुल्लू में एक बस 500 फुट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. वहीं, टीडीपी के चार राज्यसभा सांसदों ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया. इसके अलावा बाबा रामदेव ने कहा कि योग इस दुनिया को रोग मुक्त और युद्ध मुक्त बनाता है. अभी विपक्ष कमजोर है, उसे भी मजबूत होने के लिए योग करना चाहिए. पढ़िए गुरुवार शाम की पांच बड़ी खबरें....

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 27 की मौत

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां पर एक बस खाई में गिर गई, जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं. ये घटना कुल्लू के बंजार में हुई है. बस कुल्लू जिले के बंजार से एक किलोमीटर आगे भियोठ मोड़ के पास 500 फुट गहरी खाई में गिरी. बस कुल्लू से गाड़ागुशैणी की तरफ जा रही थी. इसमें करीब 40 से 50 लोगों के होने की आशंका जताई जा रही है. खाई से घायलों को निकालने के लिए पुलिस और स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए हैं.नदी के तेज बहाव के बीच स्थानीय लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया.

विदेश में छुट्टियां मना रहे चंद्रबाबू, इधर राज्यसभा के 6 TDP सांसदों में से 4 बीजेपी के हो गए

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगु देशम पार्टी (टीडीपी) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू को बड़ा झटका लगा है. उनकी पार्टी से चार राज्यसभा सांसदों ने टीडीपी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है. जो टीडीपी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए हैं, उनमें राज्यसभा सांसद सीएम रमेश, टीजी वेंटकेश, जी मोहन राव और वाईएस चौधरी शामिल हैं. इन चारों सांसदों ने राज्यसभा में टीडीपी के भारतीय जनता पार्टी में विलय का प्रस्ताव पास किया और इसकी जानकारी राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को दी.

रामदेव बोले- कमजोर विपक्ष को होना है मजबूत तो करना चाहिए योग

बाबा रामदेव ने कहा कि योग इस दुनिया को रोग मुक्त और युद्ध मुक्त बनाता है. अभी विपक्ष कमजोर है, उसे भी मजबूत होने के लिए योग करना चाहिए. आपको बता दें कि पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी पूरी हो चुकी है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी योग करेंगे. योग दिवस पर बाबा रामदेव महाराष्ट्र में मौजूद होंगे. बाबा रामदेव महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ नांदेड़ में योग करेंगे. योग दिवस पर बोलते हुए योग गुरु रामदेव ने कहा कि करीब 200 देशों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का समर्थन किया है.

'कठिन हिंदी शब्दों को ठीक से सुन नहीं पाए राहुल, इसलिए कर रहे थे बात'

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित किया. राष्ट्रपति ने अपने संबोधन में मोदी सरकार 2.0 के एजेंडे को देश के सामने रखा. लेकिन कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण को प्रेरित करने वाला नहीं बताया. हालांकि इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मोबाइल फोन पर लगे रहने और बात करने के मुद्दे ने सोशल मीडिया पर बहस छेड़ दी. इस पर अब आनंद शर्मा ने सफाई दी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान फोन का इस्तेमाल और बात करते हुए देखा गया था.

सपा-कांग्रेस के बाद अब RJD के प्रवक्ताओं की छुट्टी, अज्ञातवास से तेजस्वी की कार्रवाई

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपने प्रवक्ताओं के टीवी डिबेट में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी है. साथ ही तमाम प्रवक्ताओं को उनके पद से हटाने का भी फैसला किया है. यह सारा कुछ पार्टी के नेता तेजस्वी यादव के निर्देश पर किया जा रहा है. लोकसभा चुनाव में करारी हार के सदमे से पार्टी उबर नहीं पा रही है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव चुनाव परिणाम आने के बाद से लगातार अज्ञातवास में हैं. पार्टी के किसी नेता को अब तक इसकी जानकारी नहीं है कि आखिर तेजस्वी यादव कहां हैं? बिहार में चमकी बुखार और लू से लोगों की मौत हो रही है, लेकिन विपक्ष ने चुप्पी साध रखी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें