scorecardresearch
 

बालाकोट हमले पर बोले शरद पवार- पाक में नहीं कश्मीर में किया गया था अटैक

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ की गई कार्रवाई पाकिस्तान नहीं बल्कि कश्मीर में की गई.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (file photo) एनसीपी प्रमुख शरद पवार (file photo)

लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने आतंकवाद के मुद्दे पर 'घर में घुस कर मारेंगे' नारे से खूब सुर्खियां बटोरीं. इसी पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि आतंकवाद के खिलाफ की गई कार्रवाई पाकिस्तान नहीं, बल्कि कश्मीर में की गई.

उन्होंने कहा कि इसी सांस्कृतिक सांप्रदायिकता ने बीजेपी की राजनीतिक रूप से मदद की. उन्होंने चेतावनी दी कि एक समुदाय का दूसरे के खिलाफ खड़ा होना देश के सामाजिक सद्भाव के लिए खतरनाक है.

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने 'आतंकवादियों को उनके घर में घुस कर मारेंगे' का खूब इस्तेमाल किया था. उन्होंने ये बात तब कही थी जब कश्मीर के पुलवामा हमले में 40 जवान शहीद होने के बाद भारतीय वायुसेना ने बदला लिया था. वायुसेना ने जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए पाकिस्तान के बालाकोट में हमला किया था.

शरद पवार ने कहा कि जनता ने पीएम मोदी को इसलिए पसंद किया क्योंकि उनकी सरकार ने दुश्मन को उनके घर में जाकर मारा है. उन्होंने कहा कि जबकि यह हमला पाकिस्तान में नहीं, बल्कि कश्मीर में हुआ था और कश्मीर भारत का हिस्सा है". उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर में गतिविधियों को रोकने के लिए जो भी कदम उठाए, इसका ये मतलब नहीं है कि पाकिस्तान में प्रवेश किया.

उन्होंने कहा कि लोगों को नियंत्रण रेखा और वहां की स्थिति के बारे में जानकारी नहीं है. इसलिए उन्हें लगा कि पाकिस्तान के खिलाफ कुछ कार्रवाई की गई थी. पवार ने कहा कि एक विशेष समुदाय के प्रति विरोध पैदा करने के लिए ये सब किया गया. जिसने बीजेपी को फायदा पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि हिंदुओं के बाद मुस्लिम देश का दूसरा सबसे बड़ा समुदाय है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें