scorecardresearch
 

नक्सलियों ने बुलाया बिहार-झारखंड बंद, फूंक डाली 32 गाड़ियां

अपनी एक साथी महिला कामरेड की पुलिस एनकाउंटर में हत्या और पुलिस ज्यादतियों के खिलाफ नक्सलियों ने बिहार-झारखंड बंद का ऐलान किया है. नक्सलियों का यह बंद सोमवार से शुरू है और अगले 48 घंटे तक यानी मंगलवार तक चलेगा.

Naxal calls for Bandh (Symbolic Image) Naxal calls for Bandh (Symbolic Image)

अपनी एक साथी महिला कामरेड के एनकाउंटर और पुलिस ज्यादतियों के खिलाफ नक्सलियों ने बिहार-झारखंड बंद का ऐलान किया है. नक्सलियों का यह बंद सोमवार से शुरू है और अगले 48 घंटे तक यानी मंगलवार तक चलेगा.

नक्सलियों ने बंद की शुरुआत हिंसक तरीके से की है. बिहार के गया जिले के पास नक्सलियों ने 32 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इनमें कई ट्रक और एक इनोवा गाड़ी भी शामिल है.

गौरतलब है कि 17 मई को सुरक्षा बलों ने बिहार-झारखंड-नॉर्थ छत्तीसगढ़ की स्पेशल एरिया कमिटी मेंबर सरिता गंझू का एनकाउंटर किया था. इसी के विरोध में बंद का ऐलान किया गया है. बंद में साथ न देने वालों के खिलाफ मिलिट्री एक्शन लेने की धमकी भरे पर्चे भी जगह-जगह चिपकाए गए हैं.

नक्सलियों की मांग है कि उनके नाम पर ग्रामीणों को पुलिस की ओर से तंग किए जाने की कोशिश बंद होनी चाहिए. बिहार और झारखंड सरकार ने बंद को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल और जगह-जगह ऐंबुलेंस की व्यवस्था की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×