scorecardresearch
 

'रेनकोट' अटैक को लेकर PM मोदी के खिलाफ राज्यसभा में नारेबाजी

राज्यसभा में मनमोहन सिंह और कांग्रेस पर पीएम मोदी के रेनकोट वाले बयान को लेकर कांग्रेस भड़की हुई है. कांग्रेस ने पीएम मोदी से अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा है साथ ही संसद के बहिष्कार की चेतावनी भी दी है.

पीएम के बयान पर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने पीएम के बयान पर बीजेपी-कांग्रेस आमने-सामने

राज्यसभा में मनमोहन सिंह और कांग्रेस पर पीएम मोदी के रेनकोट वाले बयान को लेकर कांग्रेस भड़की हुई है. राज्यसभा में गुरुवार को भी कांग्रेस ने इस मुद्दे को उठाया और पीएम मोदी से माफी मांगने की मांग की. इस मामले को लेकर सदन में खूब हंगामा हुआ. हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. फिर 12 बजे हंगामे के बाद कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गया.

कांग्रेस के सदस्य आनंद शर्मा ने इंदिरा गांधी के बारे में पीएम के भाषण में दी गई जानकारी को लेकर भी निशाना साधा और इसे शर्मनाक बताया. कांग्रेस ने पीएम मोदी से अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा है. लोकसभा में एआईएडीएमके सदस्यों के हंगामे के कारण कार्यवाही बाधित हुई.

हालांकि, वेंकैया नायडू ने कांग्रेस की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि पीएम क्यों माफी मांगें. कांग्रेस ने इससे पहले पीएम का कई बार अपमान किया है.

राज्यसभा में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर पीएम मोदी का रेनकोट वाला बयान कांग्रेस को नश्तर की तरह चुभा है. राहुल गांधी ने इसे पीएम पद की मर्यादा और संसद की गरिमा का सवाल बनाकर जंग छेड़ दी है. राहुल गांधी ने पार्टी की पीड़ा को देश से भी जोड़ दिया.

दरअसल राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान संसद में विपक्ष ने आरोपों के तीर जमकर चलाए थे. इसी के जवाब में पीएम मोदी ने मंगलवार को मल्लिकार्जुन खड़गे और बुधवार को राज्यसभा में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को निशाने पर लिया. पीएम मोदी ने बुधवार को यूपीए शासन में करप्शन पर वार करते हुए कहा कि बाथरूम में रेन कोट पहनकर नहाना मनमोहन सिंह से अच्छा कौन जानता है. मोदी के इतना कहते ही राज्यसभा में हंगामा मच गया. भड़के कांग्रेस सांसद इस बात पर अड़ गए कि पीएम अपने शब्द वापस लें और माफी मांगे. कांग्रेस के सदस्य सदन से बाहर चले गए.

हालांकि संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू ने सदन में ही जता दिया कि पीएम ने जो कहा वैसा संसद में पहली बार नहीं कहा गया, लिहाजा माफी का तो सवाल ही नहीं. आखिरकार कांग्रेस सांसद सदन से वॉकआउट कर गए और साथ ही ये अल्टीमेटम भी दे दिया कि मोदी माफी मांगें नहीं तो उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जाएगा. गुरुवार को बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है, कांग्रेस के तेवरों से साफ है कि सत्र के दूसरे चरण के लिए उसने रणनीति अभी से तय है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें