scorecardresearch
 

कोलकाता: अस्पताल से गायब हुई मरीज की खोपड़ी

कोलकाता के मशहूर रूबी हॉस्पिटल में डॉक्टरी लापरवाही का एक मामला सामने आया है. कोलकाता के रहने वाले अर्नब दत्ता को कुछ महीने पहले इस हॉस्पिटल में ब्रेन सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया था. सर्जरी के बाद डॉक्टर्स ने उनकी खोपड़ी के एक हिस्से को निकाल लिया था.

X
Symbolic Image Symbolic Image

कोलकाता के मशहूर रूबी अस्पताल में डॉक्टरी लापरवाही का मामला सामने आया है. कोलकाता के रहने वाले अर्नब दत्ता को कुछ महीने पहले इस हॉस्पिटल में ब्रेन सर्जरी के लिए भर्ती कराया गया था. सर्जरी के बाद डॉक्टर्स ने उनकी खोपड़ी के एक हिस्से को निकाल लिया था.

परिजनों के मुताबिक खोपड़ी के उस हिस्से को कुछ महीनें बाद दोबारा सर्जरी के जरिए वापस लगाया जाना था लेकिन जब वह सर्जरी के लिए अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने कहा कि अर्नब की खोपड़ी का वह हिस्सा गायब हो गया है. जब परिजनों ने इसकी शिकायत अस्पताल प्रशासन से की तो डॉक्टरों ने कहा कि वे खोपड़ी के गायब हिस्से को ढूंढ रहे हैं और अगर वह नहीं मिला तो मरीज और उनके परिजनों को उचित मुआवजा दिया जाएगा.

अर्नब इंजीनियरिंग के छात्र हैं. पिछले साल अर्नब के पिता की अचानक मौत हो गई थी जिसके बाद से ही वह अवसाद से गुजर रहे थे. परेशान अर्नब ने छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी. उनके सिर में गंभीर चोटें आई थीं जिसके बाद उन्हें ब्रेन सर्जरी के लिए रूबी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें