scorecardresearch
 

मिशन कर्नाटक पर राहुल, चौथे दिन व्यापारियों से करेंगे मुलाकात

कर्नाटक में इसी साल अप्रैल और मई के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य की सत्ता पर आसीन कांग्रेस की सत्ता के बरकरार रखने लिए राहुल जी-जान से जुटे हैं. कर्नाटक के चार दिवसीय यात्रा का आज आखिरी दिन है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कर्नाटक के चार दिवसीय दौरे का आज आखिरी दिन है. विधानसभा के चुनावी माहौल को कांग्रेस के पक्ष में बनाने के लिए वो रणभूमि में उतरे हैं. राहुल आज बसावाकल्याण स्थित अनुभवा मंटपा जाएंगे. इसके अलावा वे राज्य के प्रोफेशनल और व्यापारियों के साथ संपर्क करेंगे.

बता दें कि कर्नाटक में इसी साल अप्रैल और मई के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य की सत्ता पर आसीन कांग्रेस की सत्ता को बरकरार रखने के लिए राहुल जी-जान से जुटे हैं. कर्नाटक के चार दिवसीय यात्रा का आज आखिरी दिन है.

राहुल सुबह नौ बजे पूर्व मंत्री स्वर्गीय कमरउल इस्लाम के घर जाकर उनके परिवार से मिलेंगे. इसके बाद 10 बजे राहुल पेशेवरों और व्यापारिक समुदाय के साथ संपर्क और बातचीत करेंगे.

दोपहर 12 बजे राहुल गांधी प्रदेश के प्रभावशाली लिंगायत समुदाय से जुड़े धार्मिक स्थल बसावाकल्याण स्थित अनुभवा मंटपा जाएंगे. बसावाकल्याण को 12वीं सदी के समाज सुधारक बसवाना के कारण जाना जाता है. बात दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों संसद में लोकतंत्र के संस्थापक के रूप में बसवाना का जिक्र किया था.

राहुल का अनुभवा मंटपा जाने के पीछे लिंगायत समुदाय को अपने साथ जोड़ने की कोशिश के तहत देखा जा रहा है. लिंगायत समुदाय बीजेपी का वोटबैंक माना जाता है. कांग्रेस को बहुत थोड़ा हिस्सा ही मिलता है. ऐसे में राहुल लिंगायत समुदाय को अपने साथ जोड़ने की कवायद कर रहे हैं. इसी मद्देनजर राहुल बसावाकल्याण स्थित अनुभवा मंटपा जाएंगे. इसके बाद वो शाम को दिल्ली के लिए वापस लौटेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें