scorecardresearch
 

मोदी साहब द्वारा बलूचिस्तान के आवाम की आवाज उठाने पर दुनिया हिल गई है: जवाद बलूच

जर्मनी चैप्टर के बलूच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष जवाद बलूच ने नवाब बुग्ती को श्रद्धांजलि देते हुए 'आज तक' से एक वीडियो मैसेज में कहा- 'हम आज यहां जर्मनी में नवाब अकबर बुगतीजी का 10वीं शहादत दिवस मना रहे हैं, हम बलूचों ने 70 साल से आज़ादी के जद्दोजहद में बहुत सारी बेशकीमती जान कुर्बान की हैं.

दुनिया के सबसे बड़े जम्हूरियत के पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया के सबसे बड़े जम्हूरियत के पीएम नरेंद्र मोदी

बलूचिस्तान आंदोलन पर पीएम मोदी के बयान के बाद इस आंदोलन को नई ऊर्जा मिल गई है. बलूच रिपब्लिकन पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा शहीद नवाब अकबर बुगती के दसवें शहादत की सालगिरह को डेरा बूगती शहर के अलावा पूरे बलूचिस्तान, कराची के साथ-साथ विश्व के अनेकों देशों में मनाया गया.

इस अवसर पर जर्मनी चैप्टर के बलूच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष जवाद बलूच ने नवाब बुग्ती को श्रद्धांजलि देते हुए 'आज तक' से एक वीडियो मैसेज में कहा- 'हम आज यहां जर्मनी में नवाब अकबर बुगतीजी का 10वीं शहादत दिवस मना रहे हैं, हम बलूचों ने 70 साल से आज़ादी के जद्दोजहद में बहुत सारी बेशकीमती जान कुर्बान की हैं.

उन्होंने कहा- इन 70 सालों में पाकिस्तानी फौज ने हमारे कार्यकर्ताओ, डॉक्टर्स, पॉलीटिकल लीडर्स को निशाना बनाया, और बहुत सारे लोगों को जबरन गायब कर दिया और अभी भी गायब है. अब तक इन बातों से दुनिया जान कर भी अनजान बन रही थी, लेकिन अब इंडिया के पीएम, दुनिया के सबसे बड़े जम्हूरियत के पीएम नरेंद्र मोदी साहब के द्वारा बलूचिस्तान की आवाम के लिए आवाज उठाने पर दुनिया हिल गयी है, अब हम बलूचों को दुनिया किसी और नजर से देख रही है.

उन्होंने कहा कि पहले तो हमें लगता था कि हम इंसान ही नहीं है, हम बहुत शुक्रगुजार हैं इंडिया के पीएम मोदीजी का जिन्होंने लाल किले से पाकिस्तान को कहा कि अब वक्त आ गया है कि उनको बलूचिस्तान में हो रहे अत्याचार का जवाब देना ही होगा....जय हिंद, लॉन्ग लिव बलूच फ्रीडम मोमेंट"!

इससे पहले अकबर बुग्ती के शहादत दिवस पर 'आज तक' से बात करते हुए बलूच रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष और नवाब अकबर बुगती के पोते ब्रह्मदाग बुगती ने जिनेवा से फोन पर कहा 'हम आज सभी बलूच नवाब अकबर बुगती का शहादत मना रहे हैं. लेकिन मुझे कोई गम नहीं है, बल्कि मुझे खुशी है कि आज के दिन 10 साल पहले मेरे दादाजी की शहादत हुई, वह हर बलूच के घर में पैदा हुए और हर बलूच के दिल में हैं.

इधर दिल्ली में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने शुक्रवार को कहा था, 'पीएम मोदी के बयान के बाद बलूचिस्तान में ब्लूचिस्तानियों के ऊपर हमले बढ़ गए हैं, इसको लेकर भारत बेहद चिंतित है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें