scorecardresearch
 

जम्मू-दिल्ली की 42 समर स्पेशल ट्रेनें रद्द, ट्रैक पर चल रहा है काम

जम्मू-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर जलांधर-सुचि पिंड के बीच रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के चलते 31 मई तक गर्मियों के लिए चलाई जा रही 42 विशेष समर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

ट्रैक पर चल रहा है काम ट्रैक पर चल रहा है काम

इस हफ्ते जम्मू-कश्मीर घूमने या फिर माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए विशेष ट्रेनों से आ रहे यात्रियों के लिए बुरी खबर है. जम्मू-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर जलांधर-सुचि पिंड के बीच रेलवे ट्रैक दोहरीकरण के चलते 31 मई तक गर्मियों के लिए चलाई जा रही 42 विशेष समर ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं.

दोहरा हो रहा है जम्मू-दिल्ली रेलवे ट्रैक
अगर आप 31 मई तक जम्मू-कश्मीर या फिर अमृतसर आ रहे हैं और आपने गर्मियों में चलाई जा रही विशेष ट्रेन में अपना आरक्षण करा रखा है, तो आप अपना आरक्षण दोबारा जांच लें. दरअसल, उत्तर रेलवे जम्मू-दिल्ली रेलवे ट्रैक को दोहरा करने का काम कर रहा है और इसी के चलते जालंधर-सुचि पिंड के बीच इस ट्रैक पर नॉन-इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है.

31 मई तक चलेगा ट्रैक पर काम
यह काम 31 मई तक चलेगा और इस काम को समय पर पूरा किया जाए. इसके लिए जम्मू आने वाली करीब 42 विशेष ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. जम्मू के डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि ट्रैक पर चल रहे काम के चलते जम्मू आ रही कुछ ट्रेनें देरी से भी पहुंचेंगी.

अमृतसर और जम्मू जा रहे यात्रियों को परेशानी
उत्तर रेलवे का मानना है कि इस समय देश भर से भारी संख्या में श्रद्धालु माता वैष्णो देवी के दर्शन के साथ-साथ स्वर्ण मंदिर के दर्शन के लिए जम्मू और अमृतसर पहुंच रहे हैं. ऐसे में इन ट्रेनों के रद्द होने के कारण सब से ज्यादा असर इन यात्रियों पर पड़ेगा. उत्तर रेलवे के मुताबिक यात्रियों पर इन ट्रेनों के रद्द होने का कम से कम असर हो इसका खास ख्याल रखा जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें