scorecardresearch
 

सरकार ने बंद किया फंड, जून तक बिना वेतन काम करेंगे ग्रीनपीस इंडिया के कर्मचारी

पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने वाली दुनियाभर में मशहूर गैर सरकारी संस्था ग्रीनपीस इंडिया ने गुरुवार को कहा कि वे भारत में जून तक काम जारी रखेंगे, क्योंकि संगठन के कर्मचारियों ने तब तक बिना वेतन काम करने की इच्छा जाहिर की है.

ग्रीनपीस ग्रीनपीस

पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करने वाली दुनियाभर में मशहूर गैर सरकारी संस्था ग्रीनपीस इंडिया ने कहा कि वे भारत में जून तक काम जारी रखेंगे, क्योंकि संगठन के कर्मचारियों ने तब तक बिना वेतन काम करने की इच्छा जाहिर की है.

गृह मंत्रालय ने पिछले महीने ग्रीनपीस के सारे विदेशी और घरेलू बैंक खाते बंद कर दिए, जिसके बाद संगठन पर बंद होने का खतरा मंडरा रहा है. ग्रीनपीस ने उन अफ़वाहों को भी खारिज किया जिसमें कहा जा रहा था कि कुछ ही सप्ताह में ये संगठन गायब हो जाएगा.

ग्रीनपीस इंडिया के कार्यकारी निदेशक समित आईच ने गुरुवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनके कर्मचारी बिना वेतन लिए जून तक काम करने को राजी हैं. उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ हफ्तों से ग्रीनपीस इंडिया को देश भर से जबरदस्त समर्थन मिल रहा है. मैं सिविल सोसाइटी और देश भर के हजारों समर्थकों के प्रति ग्रीनपीस की तरफ से आभार प्रकट करता हूं.'

- इनपुट IANS

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें