scorecardresearch
 

पूर्व IPS किरण बेदी के पति बृज बेदी का निधन

बृज को किडनी की समस्या और सांस लेने में दिक्कत होने के बाद 28 जनवरी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

स्कूल में बच्चों के बीच बृज बेदी स्कूल में बच्चों के बीच बृज बेदी

देश की पहली महिला आईपीएस और बीजेपी नेता किरण बेदी के पति बृज बेदी का रविवार सुबह 11 बजे के करीब निधन हो गया. वह पिछले कुछ दिनों से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.

जानकारी के मुताबिक, बृज को किडनी की समस्या और सांस लेने में दिक्कत होने के बाद 28 जनवरी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इलाज के दौरान उनके हालत में हल्का सुधार भी आया, लेकिन फिर रविवार सुबह उनका देहांत हो गया.

गौरतलब है कि किरण बेदी के पति बृज बेदी कई समाजसेवी संस्थाओं से जुड़े हुए थे. वह अमृतसर के मथबूलपुरा इलाके के गरीब बच्चों के एक स्कूल के लिए काम कर रहे थे. उनकी पत्नी भी स्कूल के लिए मदद कर रही थीं. उद्योगपति होने के साथ-साथ बृज बेदी का समाजिक क्षेत्र में भी काफी योगदान था.

किरण बेदी ने किए ट्वीट
किरण बेदी ने पति के निधन के बाद उन्हें श्रद्धांजलि स्वरूप कई ट्वीट किए. उन्होंने लिखा, 'अमृतसर शहर ने एक ऐसे व्यक्ति को खो दिया है, जो अपने शहर से बेहद प्यार करता था. जिसने अपनी पूरी जिंदगी जरूरतमंदों की सेवा में लगा दी. हम उनकी यह विचारधारा आगे जारी रखेंगे.'

बेदी ने आगे लिखा, 'वह पंजाब में नशाखोरी की समस्या को लेकर बेहद चिंतित थे और उन्होंने नशे में डूबे कई पिताओं के बच्चों को शिक्षा दी. उन्होंने कई मुद्दों पर आवाज उठाई.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें