scorecardresearch
 

दिग्विजय के बोल वचन, राहुल की करीबी मीनाक्षी नटराजन को कह दिया 'टंच माल'

अकसर अपने बयानों से सियासी हलचल मचाने वाले दिग्विजय सिंह की जुबान ऐसी फिसली की उन्होंने अपनी ही पार्टी की महिला सांसद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली.

दिग्विजय सिंह दिग्विजय सिंह

अकसर अपने बयानों से सियासी हलचल मचाने वाले दिग्विजय सिंह की जुबान ऐसी फिसली की उन्होंने अपनी ही पार्टी की महिला सांसद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर डाली.

दरअसल, मामला मध्य प्रदेश के मंदसौर का है जहां एक जनसभा को संबोधित करते वक्त वे इलाके की सांसद मीनाक्षी नटराजन पर 100 टंच माल की टिप्पणी कर डाली.

मंदसौर की एक आमसभा में दिग्विजय सिंह ने अपने आप को राजनीति का पुराना जौहरी बताते हुए कहा, 'मुझे पता है कि कौन फर्जी है और कौन सही है. इस क्षेत्र की सांसद मीनाक्षी नटराजन सौ टंच माल है.' इस बात को कहने का उनका अंदाज भी ऐसा था कि वहां सुन रहे सभी लोगो को हंसी आ गई.

क्या है दिग्विजय सिंह का आपत्तिजनक बयान
दिग्विजय ने आगे कहा, 'मैं अंत में आपसे इतना ही कहूंगा मीनाक्षी नटराजनजी आपकी लोकसभा की सदस्य हैं. गांधीवादी हैं, सरल हैं, ईमानदार हैं, सबके पास जाती हैं. गांव-गांव जाती हैं. मैं अभी कल से इनके इलाके में देख रहा हूं. मुझे भी 40-42 साल का अनुभव है. मैं भी पुराना जौहरी हूं. राजनीतिज्ञों को थोड़ी सी बात में पता पड़ जाता है कि कौन फर्जी है और कौन सही है. ये '100 टंच माल' हैं,और गरीबों की लड़ाई लड़ती हैं, और मंदसौर जैसे जिले की गुटबाजी में नहीं पड़तीं. सबको साथ लेकर चलती हैं, और दिल्ली में भी इन्होंने अपनी छाप छोड़ी है. लोकसभा के अंदर भी और पार्टी में भी, सोनिया जी और राहुल जी इनको बहुत मानते हैं. दिग्विजय जैसे नेता भी इनसे डरते हैं, इसलिए साथियों ये आपकी संसद सदस्य हैं, इनको पूरा सपोर्ट करिए समर्थन करिए.'

गौरतलब है कि मंदसौर संसदीय क्षेत्र से सांसद मीनाक्षी नटराजन को राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता है. ऐसे में दिग्विजय सिंह के इस बयान पर सियासी बवाल पर खड़ा होना तय था.

दिग्विजय सिंह के इस बयान पर कांग्रेस के अंदर खलबली मच गई है. पार्टी ने दिग्विजय सिंह के इस बयान से दूरी बना ली है. सूत्रों से खबर मिली है कि पार्टी ने कांग्रेस महासचिव पर अपनी नाराजगी भी जाहिर कर दी है और उन्हें अपने बयान पर सफाई देने की हिदायत भी दी गई है.

दिग्विजय सिंह के बयान पर बीजेपी ने हल्ला बोला है. पार्टी का कहना है कि कांग्रेस के नेताओं से इससे बेहतर की उम्मीद भी नहीं की जा सकती है. पार्टी ने दिग्विजय सिंह को मानसिक तौर पर बीमार बताया है.

बीजेपी नेता मिनाक्षी लेखी ने कहा, 'दिग्विजय सिंह मानसिक तौर पर बीमार हैं. अभद्र भाषा में बात करने का कॉपीराइट उन्हीं के पास है. अब देश भी दिग्विजय सिंह को गंभीरता से नहीं लेता. '

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें