scorecardresearch
 

पत्नी का सोमनाथ भारती पर आरोप, बोली- मेरे पीछे कुत्ते छोड़ देते थे

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और AAP विधायक सोमनाथ भारती भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं. पत्नी लिपिका मित्रा ने द्वारका नॉर्थ थाने में उनके खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है. दिल्ली पुलिस ने संकेत दिए हैं कि एफआईआर दर्ज होने के बाद उनकी गिरफ्तारी हो सकती है.

Somnath Bharti Somnath Bharti

दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और AAP विधायक सोमनाथ भारती भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं. पत्नी लिपिका मित्रा ने द्वारका नॉर्थ थाने में उनके खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है. दिल्ली पुलिस ने संकेत दिए हैं कि एफआईआर दर्ज होने के बाद उनकी गिरफ्तारी हो सकती है.

पुलिस कथित मारपीट में लगी चोटों की पुष्टि के लिए लिपिका की मेडिकल जांच करा रही है. अगर रिपोर्ट में मारपीट की बात साबित हुई तो सोमनाथ भारती को भी गिरफ्तार किया जा सकता है.

उधर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने कहा कि सोमनाथ भारती को समन की कॉपी दे दी गई है. उन्हें 26 तारीख से पहले आयोग के सामने पेश होने को कहा गया है. लेकिन बरखा इस बारे में आश्वस्त नहीं है कि वह महिला आयोग के सामने पेश होंगे या नहीं.

सोमनाथ भारती पर क्या हैं आरोप!
दिल्ली महिला आयोग के दफ्तर में लिपिका ने अपनी शिकायत दर्ज कराते हुए सोमनाथ भारती पर आरोप लगाए हैं कि साल 2010 में शादी और हनीमून के बाद भारती ने सारे गहने अपनी मां के हवाले करने की बात कही. शादी के बाद से ही सोमनाथ की मां ने दहेज मांगना शुरु कर दिया. आरोप है कि पहले बच्चे के जन्म के समय भी सोमनाथ और उनकी मां अस्पताल नहीं गए. अस्पताल का खर्च लिपिका ने अकेले उठाया.

मेरे पीछे कुत्ते छोड़ते थे सोमनाथ: लिपिका
आरोप है कि सोमनाथ भारती ने लगातार लिपिका का मानसिक उत्पीड़न किया. सोमनाथ ने कार और मकान के लिए भी लिपिका से पैसा मांगना शुरु कर दिया. 23 फरवरी 2011 को सोमनाथ ने अपनी मां के सामने ही लिपिका को बुरी तरह पीटा. मजबूरन रात को 11 बजे लिपिका को घर छोड़ना पड़ा. अगले दिन सोमनाथ ने घर वापस बुलाकर फिर से गालियां दीं. दिल्ली महिला आयोग में दर्ज अपनी शिकायत में भारती की पत्नी लिपिका ने यह भी आरोप लगाया कि जब वह तीसरी बार गर्भवती हुईं तब उन्होंने उन्हें गर्भपात के लिए मजबूर किया. लगातार उत्पीड़न से आजिज आकर उन्होंने एक बार अपनी कलाई काट लेने की कोशिश की थी.

आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह ने कहा, ‘अपनी शिकायत में उन्होंने उल्लेख किया है कि जब उनके गर्भ का सातवां महीना चल रहा था तब वह उनके पीछे कुत्ते छोड़ देते थे. उन्होंने कहा कि उन्होंने उन्हें एक बार गर्भपात के लिए मजबूर किया और उसने अपनी कलाई काट लेने की कोशिश की.’ लिपिका ने आयोग को सौंपी 26 पन्नों की शिकायत में भारती से अपनी जान का खतरा होने की बात कही है. इस दंपति के दो बच्चे हैं, लिपिका बच्चों के साथ द्वारका में अलग रह रही हैं.

महिला संगठनों ने खोला मोर्चा
दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती के खिलाफ बीजेपी और महिला संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है. दिल्ली महिला आयोग में सोमनाथ भारती की पत्नी की ओर से शिकायत के बाद दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री और मौजूदा विधायक मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे.

पत्नी के साथ घरेलू हिंसा की खबरों से आहत महिला संगठनों ने मुख्यमंत्री आवास पर सोमनाथ भारती को घेर लिया. यहां धरने पर बैठी एनआरएचएम की महिला कर्मचारियों ने उनकी कार को घेर लिया और जमकर नारेबाजी की. यहां महिला संगठनों ने सोमनाथ भारती को काले झंडे भी दिखाए. केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन में दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय भी शामिल रहे.

 

गौरतलब है कि बुधवार को सोमनाथ भारती की पत्नी ने उन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया था. साथ ही उनके खिलाफ महिला आयोग में भी मामला दर्ज कराया है.

इसके बाद केरल से लौटते ही सोमनाथ भारती सीधे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मिलने पहुंचे. लेकिन तीन दिनों से मुख्यमंत्री से मिलने के इंतजार में धरने पर बैठी महिला कर्मचारियों का गुस्सा तब फूट पड़ा, जब सोमनाथ भारती को मिलने की इजाजत दे दी गई और उन्हें जाने नहीं दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें