scorecardresearch
 

'वो दिन दूर नहीं, जब जीन्स पहनने पर UAPA लगा देंगे', उत्तराखंड के CM पर स्वाति मालीवाल का तंज

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के एक बयान पर विवाद हो गया है. 'महिलाओं की फटी जीन्स' को लेकर दिए एक बयान को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा उत्तराखंड के सीएम को लड़कियों के जीन्स पहनने से दिक्कत है. मुख्यमंत्री तो बन गए पर दिमाग अभी भी सड़क छाप है.  वो दिन दूर नहीं, जब जीन्स पहनने पर ये UAPA लगा देंगे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (बाएं) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (बाएं)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पर स्वाति मालीवाल का निशाना
  • फटी जीन्स वाले बयान पर बोला हमला

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के एक बयान पर विवाद हो गया है. 'महिलाओं की फटी जीन्स' को लेकर दिए एक बयान को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधा है. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा उत्तराखंड के सीएम को लड़कियों के जीन्स पहनने से दिक्कत है. मुख्यमंत्री तो बन गए पर दिमाग अभी भी सड़क छाप है. वो दिन दूर नहीं, जब जीन्स पहनने पर ये UAPA लगा देंगे.

दरअसल उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बाल अधिकार संरक्षण आयोग की एक कार्यशाला में पहुंचे थे, जिसका उद्धाटन करने के बाद सीएम ने कहा कि आजकल महिलाएं फटी जीन्स पहनकर चल रही हैं, क्या ये सब सही है...ये कैसे संस्कार हैं. इस पर स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा, देवभूमि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बनाए गए इन भाई साहब की महिलाओं के प्रति सोच देखिए. ये मज़े लेके बोल रहे है कि बग़ल वाली औरत को नीचे से ऊपर तक कैसे देखा! और फटी जीन्स से लड़की के चरित्र को तार तार कर रहे हैं. ऐसी भ्रष्ट बुद्धि लेकर जनता का प्रतिनिधित्व करने चले हैं?

सीएम ने वाकया भी सुनाया...

सीएम ने कार्यक्रम के दौरान एक वाकया भी सुनाया.  मुख्यमंत्री ने कहा, ‘जब वो जहाज से एक बार उड़ान भर रहे थे तो उन्होंने देखा कि एक महिला अपने दो बच्चों के साथ बिल्कुल पास में ही बैठी थी, वो फटी हुई जीन्स पहनकर बैठी थी. मैंने उनसे पूछा कि बहनजी कहां जाना है, तो महिला ने जवाब दिया कि दिल्ली जाना है, उनके पति जेएनयू में प्रोफेसर हैं और वो खुद एनजीओ चलाती थीं. 

सीएम रावत ने आगे कहा, मैंने सोचा कि जो महिला एनजीओ चलाती हो और फटी हुई जीन्स पहनती हो, वह समाज में क्या संस्कृति फैलाती होंगी. जब हम स्कूलों में पढ़ते थे, तब ऐसा नहीं होता था. मुख्यमंत्री के इसी बयान को लेकर स्वाति मालीवाल ने उन पर हमला बोला है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें