scorecardresearch
 

शाहरुख खान पर ना'पाक' चिंता, भारत में निंदा

पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री रहमान मलिक के शाहरुख की सुरक्षा वाले बयान पर सभी राजनीतिक दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. जहां कांग्रेस ने पाकिस्तान को भारत के अंदरुनी मामलों में दखल न देने की नसीहत दी वहीं बीजेपी ने कहा है कि पाकिस्तान को शाहरुख खान पर बोलने का हक नहीं है.

रहमान मलिक रहमान मलिक

पाकिस्तान के बड़बोले मंत्री रहमान मलिक के शाहरुख की सुरक्षा वाले बयान पर सभी राजनीतिक दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. जहां कांग्रेस ने पाकिस्तान को भारत के अंदरुनी मामलों में दखल न देने की नसीहत दी है तो वहीं बीजेपी ने कहा है कि पाकिस्तान को शाहरुख खान पर बोलने का हक नहीं है.

कांग्रेस के सांसद राशिद अल्वी ने कहा कि पाकिस्तान हमारे मामलों में दखल ना दे. उन्होंने रहमान मलिक को दो टूक जवाब देते हुए कहा कि वो हमारे मामलों में दखल नहीं दें.

अल्वी ने कहा, ‘हमें पता है कैसे अपने नागरिकों का ख्याल रखा जाए. पाकिस्तान को हमारे लोगों की चिंता करने की जरूरत नहीं है.’ इससे बाद गृह सचिव आर के सिंह ने भी पाकिस्तान को भारत के मामले में दखल नहीं देने की हिदायत दी.

आरके सिंह ने कहा, ‘हम अपने नागरिकों की सुरक्षा बनाये रखने में सक्षम हैं. उन्हें (पाकिस्तान को) चिंता करने की जरूरत नहीं है.’ साथ ही उन्होंने कहा, ‘पाकिस्तान पहले खुद की चिंता करे.’

बीजेपी नेता शहनवाज हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान को शाहरुख खान पर बोलने का हक नहीं हैं. हालांकि बीजेपी प्रवक्ता ने शाहरुख खान के बयान पर भी सवाल उठाया जिस पर पाक प्रतिक्रिया दे रहा है.

शहनवाज हुसैन ने कहा कि भारत में मुस्लमान सुरक्षित है. इस देश में मुस्लिमों के साथ कोई ज्यादती नहीं हो रही है.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि शाहरुख खान इस देश के नागरिक हैं. उनकी सुरक्षा देश का अंदरुनी मामला है. हम तय करेंगे कि किसे सुरक्षा देने की जरूरत हैं.

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए शिवसेना नेता ने कहा कि हाफिज सईद एक आतंकी संगठन का मुखिया है और रहमान मलिक आंतकी राष्ट्र के मंत्री, उनके बयानों को गंभीरता से नहीं लेना चाहिए.

गौरतलब है कि रहमान मलिक ने कहा है कि भारत सरकार को शाहरुख खान को सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए. मलिक ने कहा, 'शाहरुख जन्म से भारतीय हैं और वे भारतीय ही रहना चाहते हैं. लेकिन मैं भारत सरकार से निवेदन करता हूं कि वो शाहरुख को सुरक्षा दे. शाहरुख के बारे में नकारात्मक तरीके से बात करने वाले लोगों से मैं अपील करता हूं कि उन्हें समझना चाहिए शाहरुख एक सिने स्टार हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें