scorecardresearch
 

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ लेफ्ट का हल्ला बोल, देश भर में प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ आज लेफ्ट पार्टियों ने बंद का आह्वान किया है. देशभर में सुबह से ही प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है. दरभंगा में लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया है और ट्रेन को रोक दिया है.

दरभंगा में लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया (फोटो-सुजीत झा) दरभंगा में लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया (फोटो-सुजीत झा)

  • नागरिकता कानून के विरोध में लेफ्ट पार्टियों ने बंद का आह्वान किया
  • दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन को रोका

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ देश भर में प्रदर्शन किया जा रहा है. देश के कई इलाकों में लोग इस कानून के विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं. वहीं आज नागरिकता कानून के विरोध में लेफ्ट पार्टियों ने बंद का आह्वान किया है.

देश भर में नागरिकता कानून के खिलाफ सुबह से ही प्रदर्शन का दौर शुरू हो गया है. दरभंगा में लेफ्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया है और ट्रेन को रोक दिया है. दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर कमला गंगा इंटरसिटी ट्रेन को रोका गया है. ट्रेन रोक कर सीपीआई (एमएल) पार्टी के कार्यकर्ताओं के जरिए नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने एनआरसी के खिलाफ भी प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

वहीं, इस कानून के खिलाफ स्वराज इंडिया सहित 60 संगठन एकजुट होकर दिल्ली के लाल किले से मार्च निकालेंगे. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने स्वराज अभियान के प्रदर्शन को इजाजत नहीं दी है. इससे पहले विपक्षी दल के नेताओं ने नागरिकता कानून के खिलाफ एकजुट होकर राष्ट्रपति से मुलाकात की थी और कानून को वापस लेने की मांग की थी.

हिंसक प्रदर्शन

बता दें कि देश भर में नागरिकता कानून और एनआरसी के विरोध में लोग सड़कों पर उतर आए हैं. इसको लेकर लोगों के जरिए हिंसक प्रदर्शन भी किया जा रहा है. साथ ही संपत्तियों को भी लोगों के जरिए विरोध करते हुए नुकसान पहुंचाया जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें