scorecardresearch
 

जानें, CBI हेडक्वार्टर के लॉकअप नंबर 5 में कैसी बीती चिदंबरम की रात

पहले पी. चिदंबरम काफी घंटों तक गायब रहे और फिर बुधवार रात को सीबीआई के अफसरों ने घर की दीवार फांदकर उन्हें गिरफ्तार किया. सीबीआई की टीम उन्हें देर रात को ही सीबीआई हेडक्वार्टर में ले गई और उनसे पूछताछ करने की कोशिश की.

सीबीआई की गाड़ी में पी. चिदंबरम (फोटो: ANI) सीबीआई की गाड़ी में पी. चिदंबरम (फोटो: ANI)

INX मीडिया विवाद ने पिछले दो दिनों में नाटकीय अंदाज में मोड़ लिया है. पहले पी. चिदंबरम काफी घंटों तक गायब रहे और फिर बुधवार रात को सीबीआई के अफसरों ने घर की दीवार फांदकर उन्हें गिरफ्तार किया. सीबीआई की टीम उन्हें देर रात को ही सीबीआई हेडक्वार्टर में ले गई और उनसे पूछताछ करने की कोशिश की. हालांकि, सूत्रों की मानें तो पी. चिदंबरम ने ज्यादा कुछ सवालों का जवाब नहीं दिया और चुपचाप ही रहे.

बुधवार रात को जब सीबीआई पी. चिदंबरम को उनके घर से गिरफ्तार कर सीबीआई के हेडक्वार्टर ले गई तो वहां क्या हुआ, यहां पढ़िए..

> पी. चिदंबरम पूरी रात शांत ही रहे. उन्होंने काफी कम बातचीत की, यहां तक कि जब सीबीआई के अफसर और डॉक्टर उनसे सवाल कर रहे थे तब भी वह शांत ही रहे.

> पी. चिदंबरम को जब सीबीआई हेडक्वार्टर लाया गया तो डॉक्टरों ने उनसे कुछ सवाल पूछे. इस दौरान उनका बीपी नोट किया गया और तबीयत से जुड़े कुछ सवाल पूछे गए.

> इस दौरान सीबीआई अफसरों ने पूछा कि वह कम्फर्टेबल हैं या नहीं? इस दौरान चिदंबरम या तो शांत रहे या फिर उन्होंने छोटे ही जवाब दिए.

> सीबीआई हेडक्वार्टर के लॉकअप नंबर पांच में उन्हें रातभर रखा गया, जहां दो सीबीआई अफसर उनकी निगरानी कर रहे थे. लॉकअप रूम में सीसीटीवी कैमर लगे थे, जिसकी फुटेज कंट्रोल रूम में दिख रही थी.

> अब गुरुवार सुबह 10 बजे के बाद से उनसे पूछताछ होनी है, जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा. सीबीआई अदालत से उनकी 14 दिन की न्यायिक हिरासत मांग सकती है.

आपको बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत की याचिका खारिज होने के बाद सीबीआई और ईडी पी. चिदंबरम को गिरफ्तार करना चाहती थी. लेकिन पूर्व वित्त मंत्री अपना फोन स्विच ऑफ कर गायब हो गए थे, इस दौरान उनके वकीलों की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई गई लेकिन वहां से भी तुरंत राहत नहीं मिल सकी. इसके बाद सीबीआई ने बुधवार रात को उन्हें गिरफ्तार कर ही लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें