scorecardresearch
 

आबादी पर गिरिराज चिंतित, कहा- 54 जिलों में हिंदुओं की संख्या घटी

गिरिराज सिंह ने कहा कि देश के 54 जिलों में हिंदुओं की संख्या में कमी आई है. इसके साथ ही उन्होंने देश में बढ़ती जनसंख्या पर भी चिंता व्यक्त की.

गिरिराज सिंह (फाइल फोटो) गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

अक्सर अपने बयानों के चलते चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि देश के 54 जिलों में हिंदुओं की संख्या में कमी आई है. इसके साथ ही उन्होंने देश में बढ़ती जनसंख्या पर भी चिंता व्यक्त की.

गिरिराज सिंह ने कहा कि वर्ष 1947 में देश की जनसंख्या 33 करोड़ थी जो कि अब बढ़कर 136 से 141 करोड़ के बीच पहुंच गई है. अगर बढ़ती जनसंख्या को रोकने के लिए कानून नहीं बनाया गया तो समाज में ना तो सौहार्द रहेगा और ना ही सीमित संसाधनों के चलते देश में विकास हो सकेगा.

उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि देश में जनता की मदद से जनसंख्या को लेकर कानून बने. कई देशों में जनसंख्या को लेकर कानून बने हैं लेकिन भारत में ऐसा नहीं है क्योंकि राजनीति में शामिल लोग वोट पाने के लिए इसे धर्म से जोड़ते हैं. उन्होंने कहा, 'मैं चाहता हूं कि देश के विकास के लिए ऐसा कानून बने जिससे समाज में प्रेम और सद्भावना बढ़े और लोकतंत्र सुरक्षित रहे.'

उन्होंने कहा कि, 'मैं इसलिए परेशान हूं क्योंकि मैं भी इसी देश का नागरिक हूं.' अगर देश की जनसंख्या इसी तरह बढ़ती रही तो आज से 20-25 साल बाद यहां संयुक्त भारत के नाम पर भी लड़ाई होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें