scorecardresearch
 

आजतक से बोले बिहार के डीजीपी- असली है अररिया में देशद्रोही नारेबाजी वाला वीडियो

सरफराज आलम की जीत के बाद से अररिया में एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो गया था, जिसमें कुछ लोग कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में और भारत के विरोध में नारे लगा रहे थे. मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था.

अररिया में वायरल हुआ देशद्रोही नारेबाजी वाला वीडियो अररिया में वायरल हुआ देशद्रोही नारेबाजी वाला वीडियो

बिहार के डीजीपी केएस द्विवेदी का कहना है कि अररिया लोकसभा सीट पर उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) उम्मीदवार की जीत के बाद वहां पाकिस्तान के कथित समर्थन और भारत के विरोध में लगने वाले नारे सही हैं, यह वायरल वीडियो फर्जी नहीं है.

आरजेडी उम्मीदवार सरफराज आलम की जीत के बाद से अररिया में एक वीडियो काफी तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो गया था, जिसमें कुछ लोग कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में और भारत के विरोध में नारे लगा रहे थे. मामले में पुलिस ने सुल्तान आजमी और सज्जाद नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया.

बिहार के पुलिस प्रमुख द्विवेदी का कहना है कि जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उन्होंने देशविरोधी नारे लगाए जाने से किसी भी तरह से इनकार नहीं किया. छानबीन जारी है और अभी शुरुआती जांच में लग रहा है कि ये लोग दोषी हैं, लेकिन हम एफएसएल रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं.

इस वीडियो में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने वालों में 3 की पहचान कर ली गई है जो अररिया के ही रहने वाले हैं. उनके खिलाफ केस दर्ज हो गया और उनमें से 2 गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं. आवाज सुनने से पता चलता है कि यह पीछे से आ रही है, लेकिन यह नहीं कहा जा सकता कि वो लोग नारे लगा रहे थे या नहीं. उनके मोबाइल सीज कर लिए गए हैं.

उपचुनाव में आरजेडी की जीत

बुधवार को घोषित हुए उपचुनाव के नतीजों में सरफराज आलम ने अपने प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के प्रदीप कुमार सिंह को 60 हजार से ज्यादा वोटों से हरा दिया था. यह सीट सरफराज आलम के पिता और आरजेडी सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के इंतकाल के बाद खाली हुई थी.

इससे पहले अररिया से भाजपा के उम्मीदवार प्रदीप सिंह ने आरोप लगाया था कि सरफराज की जीत के बाद उनके समर्थकों ने इस वीडियो को बनाया था. हालांकि इसकी फिलहाल पुष्टि नहीं हो सकी.

दूसरी ओर, अररिया में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने के मुद्दे पर नवनिर्वाचित सांसद सरफराज आलम ने बीजेपी पर निशाना साधा है. आजतक से खास बातचीत में उन्होंने कहा था कि हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ऐसे नारे नहीं लगाए हैं. सब बीजेपी वाले ही करवाते हैं. हम लोग देशविरोधी नारेबाजी और ऐसा काम नहीं करते, यह सब बीजेपी का ही कराधरा है.

आरजेडी की जीत पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि आरजेडी की जीत के बाद अररिया आतंकियों का गढ़ बन जाएगा. चुनाव प्रचार के दौरान बिहार बीजेपी चीफ नित्यानंद राय ने भी कहा था कि अगर अररिया में आरजेडी चुनाव जीती तो यह आईएसआई का गढ़ बन जाएगा. अगर बीजेपी के प्रदीप सिंह जीते, तो यह राष्ट्रवादियों की जगह बना रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें