scorecardresearch
 

राजनीतिक शत्रुता भुलाकर सिब्बल ने केजरीवाल पर दिखाई ये दरियादिली!

केजरीवाल के माफी मांगने पर कपिल सिब्बल ने भी दरियादिली दिखाते हुई केजरीवाल को माफ कर दिया है. केजरीवाल के माफीनामे पर सिब्बल ने कहा कि केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने स्वीकार कर लिया है कि कुछ साल पहले उन्होंने मुझ पर और मेरे बेटे पर जो आरोप लगाए थे, वे आधारहीन थे.

कपिल सिब्बल कपिल सिब्बल

अपने भाषणों में विरोधी नेताओं पर बड़े-बड़े आरोप लगाने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कानूनी विवाद से बचने के लिए माफी मांगना शुरू कर दिया है. केजरीवाल ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और उनके बेटे अमित सिब्बल पर आरोप लगाए थे, जिसके चलते उन पर मानहानि का मुकदमा हो गया था.

मैंने सब कुछ भुला दिया: सिब्बल

अब केजरीवाल के माफी मांगने पर कपिल सिब्बल ने भी दरियादिली दिखाते हुई केजरीवाल को माफ कर दिया है. केजरीवाल के माफीनामे पर सिब्बल ने कहा कि केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने स्वीकार कर लिया है कि कुछ साल पहले उन्होंने मुझ पर और मेरे बेटे पर जो आरोप लगाए थे, वे आधारहीन थे. उन्होंने अब उस बयान पर माफी मांग ली है. मैंने अब सब कुछ भुला दिया है. राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता भुलाते हुए सिब्बल ने कहा कि अब हमें आगे बढ़ जाना चाहिए.

बिक्रम मजीठिया से की थी माफी मांगने की शुरुआत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया से माफी मांगी तो आम आदमी पार्टी की पंजाब यूनिट में बवाल हो गया था. घमासान अभी थमा भी नहीं था कि केजरीवाल ने कुछ और नेताओं से माफी मांग ली. केजरीवाल ने बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल और उनके बेटे अमित सिब्बल से माफी मांगी है.

केजरीवाल ने गडकरी को क्या लिखा

अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी नेता नितिन गडकरी को 16 मार्च को पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने लिखा है, 'हम दोनों अलग-अलग दलों में हैं. मैंने आपके बारे में बिना जांचे कुछ आरोप लगाए, जिससे आपको दुख हुआ होगा. इसलिए आपने मेरे खिलाफ मानहानि का केस दायर किया. मुझे आपसे निजी तौर पर कोई दिक्कत नहीं है, इसलिए मैं आपसे माफी मांगता हूं.'

असली चेहरा पर्दाफाश: मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने केजरीवाल की माफी पर कहा कि अरविंद केजरीवाल की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और अन्य राजनेताओं के विरुद्ध भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद माफी ने देश और विशेष रूप से दिल्ली के लोगों के सामने केजरीवाल के असली चेहरे का पर्दाफाश कर दिया है. 

कोर्ट में केस वापसी की अर्जी

नितिन गडकरी के मानहानि केस पर कोर्ट में अर्जी भी लगा दी गई है. गडकरी और केजरीवाल ने पटियाला हाउस कोर्ट में केस को वापस लेने की अर्जी लगाई है. केजरीवाल ने गडकरी को 16 मार्च को माफी मांगते हुए पत्र लिखा था, जिसके बाद कोर्ट में केस वापस करने की अर्जी लगाई गई है.

बिक्रम मजीठिया से माफी पर विवाद

इससे पहले अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री और अकाली दल नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से भी माफी मांगी थी. पंजाब विधानसभा चुनाव 2017 के चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्स के धंधे में शामिल होने जैसे गंभीर आरोप लगाए थे. साथ ही उन्होंने पंजाब में आप की सरकार आने पर मजीठिया को सलाखों के पीछे भेजने तक की बात कही थी.

केजरीवाल के इन आरोपों पर मजीठिया ने उनके खिलाफ मानहानि का दावा किया था. जिसके बाद केजरीवाल ने लिखित में माफी मांगी. केजरीवाल के इस कदम के बाद पंजाब आप के नेताओं में फूट भी पड़ गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें