scorecardresearch
 

भंवरी देवी मामला में फंसे मंत्री महिपाल मदेरणा

जोधपुर से गायब नर्स के मामले में कोर्ट ने अहम आदेश जारी किया है और राजस्थान के मंत्री महिपाल मदेरणा के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दे दिया है.

जोधपुर से गायब नर्स के मामले में कोर्ट ने अहम आदेश जारी किया है और राजस्थान के मंत्री महिपाल मदेरणा के खिलाफ केस दर्ज करने का आदेश दे दिया है. भंवरी पिछले 23 दिनों से लापता है और पुलिस ना तो मदेरणा के खिलाफ केस दर्ज कर रही थी, ना पूछताछ कर रही थी. अब केस दर्ज होने से मंत्री की मुसीबत बढ़ गई है.

जोधपुर की एएनएम भंवरी देवी की गुमशुदगी के बाद राजस्थान के जल संसाधन मंत्री जिस एफआईआर से खुद को बचाते रहे. उसने आखिर 23वें दिन दबोच ही लिया. भंवरी के पति ने बिलाड़ा की मजिस्ट्रेट अदालत में सीधे मंत्री का नाम लेकर संगीन आरोप लगाए थे और इसपर सुनवाई करते हुए अदालत ने फैसला सुना दिया है कि महिपाल मदेरणा के खिलाफ पुलिस केस दर्ज करे. राजस्थान के मंत्री मदेरणा के खिलाफ अपहरण, बलात्कार, हत्या का केस दर्ज किया जाए.

जोधपुर की नर्स भंवरी देवी 1 सितंबर को बिलाड़ा में अपने घर से लापता हो गई थी और अब तक उसका कोई पता नहीं चला है. लेकिन भंवरी के गायब होते ही राजस्थान के मंत्री महिपाल मदेरणा ने चुप्पी साध ली और मीडिया से छुपने लगे.

इस बीच सियासत गरमाने लगी और मदेरणा पर इस्तीफे का दबाव बढ़ने लगा. लिहाजा मदेरणा को सामने आना पड़ा. लेकिन 23 दिनों में मदेरणा सिर्फ एक बार मीडिया के सामने आए और दो लाइन का लिखित बयान पढ़ा कि उनका एफआईआर में नाम नहीं है. इसलिए वो इस्तीफा नहीं देंगे. अब सवाल उठ रहा है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत क्या करेंगे. एफआईआर में नाम आने के बाद मदेरणा पर सियासी फंदा तो फंस ही गया है. भंवरी केस में भी नया मोड़ आ गया है.

आशंका जताई जा रही है कि भंवरी देवी की हत्या कर दी गई है, लेकिन पुलिस की जांच आगे नहीं बढ़ रही. इस केस में तेजी तब आई है जब राजस्थान हाईकोर्ट ने पुलिस को लताड़ लगाई. हाईकोर्ट ने कहा कि पुलिस जांच नहीं कर रही जांच के नाम पर लीपापोती कर रही है.

एक मामूली नर्स भंवरी देवी की महिपाल मदेरणा और कांग्रेस विधायक मलखान सिंह विश्नोई से काफी करीबी थी और कहा जा रहा है कि भंवरी के पास कोई आपत्तिजनक सीडी थी, जिसके बल पर वो नेताओं को ब्लैकमेल कर रही थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें