scorecardresearch
 

योग दिवस को लेकर भव्य तैयारी, राजपथ पर लगेंगी 2000 स्क्रीन

मोदी सरकार योग दिवस पर तैयारियों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. योगासन को सीधा प्रसारित करने के लिए रविवार को समूचे राजपथ पर 2000 बड़े डिजिटल ‘सिनेमा स्क्रीन’ लगाने की योजना है.

X
Symbolic Image Symbolic Image

मोदी सरकार योग दिवस पर तैयारियों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहती है. योगासन को LIVE प्रसारित करने के लिए रविवार को समूचे राजपथ पर 2000 बड़े डिजिटल ‘सिनेमा स्क्रीन’ लगाने की योजना है.

दिल्ली के अलावा योग कार्यक्रम का लखनऊ, कोलकाता और पटना में बड़े पैमाने पर आयोजन किया जाएगा. दूरदर्शन और वेबकास्ट के जरिए इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि योग दिवस पर कार्यक्रम में तकरीबन 40 हजार लोग भाग लेंगे. इसके अलावा 75 राजनयिक भी इस कार्यक्रम को देखेंगे.

डाक टिकट व सिक्के भी जारी होंगे
डाक विभाग अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को एक डाक टिकट जारी करने जा रहा है, जबकि वित्त मंत्रालय 10 और 100 रुपये मूल्यवर्ग के सिक्के जारी करेगा.

इस बीच, कैबिनेट सचिव पीके सिन्हा ने इस विशाल कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करेंगे. विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों के शीर्ष अधिकारी तैयारियों के बारे में प्रस्तुति देंगे.

इनपुट: भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें