scorecardresearch
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर गरजे पायलट, BJP में शामिल होने की अटकलें खारिज

बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों के बीच पायलट ने सरकार के खिलाफ़ प्रदर्शन कर साफ कर दिया कि वे फिलहाल कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहे. पायलट ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मामले में भी रोलबैक करेगी. 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करते पायलट पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ प्रदर्शन करते पायलट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ पायलट का प्रदर्शन
  • पायलट ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

कांग्रेस नेता सचिन पायलट पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ़ प्रदर्शन में शामिल हुए. बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलों के बीच पायलट ने सरकार के खिलाफ़ प्रदर्शन कर साफ कर दिया कि वे फिलहाल कांग्रेस छोड़कर कहीं नहीं जा रहे. पायलट ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सरकार पेट्रोल-डीजल की कीमतों के मामले में भी रोलबैक करेगी. 

सचिन पायलट ने कहा, "जिस तरह से केंद्र सरकार ने दबाव में टीकाकरण नियमों के मामले में रोल बैक किया, मुझे उम्मीद है कि वह पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर भी रोल बैक करेगी."

बता दें कि कांग्रेस ने 11 जून को राजस्थान के विभिन्न जिलों में पेट्रोल पंप स्टेशनों पर विरोध-प्रदर्शन और आंदोलन किए और पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण आम लोगों की परेशानी के लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया. इसी क्रम में सचिन पायलट भी जयपुर में विरोध-प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे. 

जयपुर प्रदर्शन में शामिल लेने से पहले, पायलट ने राजस्थान के दौसा जिले का भी दौरा किया और अपने दिवंगत पिता राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद पायलट दिल्ली के लिए रवाना हो गए. 

सचिन पायलट और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बीच राजनीतिक खींचतान के बीच पायलट दिल्ली में प्रियंका गांधी वाड्रा सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिल सकते हैं. पायलट का रविवार को जयपुर लौटने का कार्यक्रम है.  

गौरतलब है गहलोत से विवाद के बाद पायलट गुट के कई विधायक नाराज हैं. आलाकमान से वे लगातार शिकायत और सुलह की बात करते आ रहे हैं. ऐसे में अब कांग्रेस आलाकमान भी दोनों गुटों में सुलह कराने के लिए एक्टिव हो गया है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें