scorecardresearch
 

राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों का आतंक, पुलिस की नाक में हुआ दम

लुटेरी दुल्हनों का आतंक राजस्थान में इस कदर बढ़ गया है कि यह मामला बुधवार को राजस्थान की विधानसभा में भी उठा. निर्दलीय विधायक नंदकिशोर महरिया के सवाल पर गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने लिखित जबाव में बताया कि दलालों के जरिये दूसरे प्रदेशों से लड़कियां शादी करने के लिए यहां लाई जाती हैं.

X
लुटेरी दुल्हन.
लुटेरी दुल्हन.

अब तक आपने सरकार और पुलिस को डकैतों, बदमाशों या गैंगस्टर्स से परेशान होते हुए देखा होगा. लेकिन राजस्थान में मामला कुछ अलग है. यहां पुलिस से लेकर सरकार ऐसी दुल्हनों से परेशान है, जो अपने परिवार के साथ आती हैं. लड़का पसंद कर शादी करती हैं और सुहागरात को लूटपाट करके फरार हो जाती है.

इन लुटेरी दुल्हनों का आतंक राजस्थान में इस कदर बढ़ गया है कि यह मामला बुधवार को राजस्थान की विधानसभा में भी उठा. निर्दलीय विधायक नंदकिशोर महरिया के सवाल पर गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने लिखित जबाव में बताया कि दलालों के जरिये दूसरे प्रदेशों से लड़कियां शादी करने के लिए यहां लाई जाती हैं.

शादी के कुछ दिन बाद ही यह लड़कियां सोने-चांदी के जेवरात एवं नकदी लेकर पार हो गई. प्रदेश में इस तरह के 103 मामले सामने आए हैं. जिन पर पुलिस ने विभिन्न थानों में मुकदमे दर्ज किए. कटारिया ने बताया है कि इन घटनाओं में दो करोड़ से अधिक की नकदी सहित जेवरात लूटकर यह ले गई थी.

बता दें कि शादी का झांसा देकर परिवारों को लूटने वाली 57 लड़कियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है, लेकिन, 46 दुल्हनें अभी तक गिरफ्त से दूर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें