scorecardresearch
 

राजस्थान में घटने लगा कोरोना, शादी में मेहमानों की संख्या पर से हटा प्रतिबंध

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले अब घटने लगे हैं. ऐसे में राज्य सरकार ने इनडोर और आउटडोर शादी समारोहों के दौरान उपस्थित होने वाले मेहमानों की संख्या पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया है.

X
Rajasthan Rajasthan
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान में घटने लगे कोरोना के मामले
  • सरकार ने जारी किए नए दिशा निर्देश

पिछले कुछ हफ्तों में राजस्थान में कोविड के मामलों की संख्या में काफी गिरावट देखने को मिली है. ऐसे में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार ने राज्य में इनडोर और आउटडोर शादी समारोहों के दौरान उपस्थित होने वाले मेहमानों की संख्या पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का फैसला किया है. राज्य सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देशों के अनुसार, आवश्यक दूरी बनाए रखने, स्वच्छता और मास्क जैसे कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए शादी समारोहों के दौरान कितनी भी संख्या में मेहमान उपस्थित हो सकते हैं.

सामाजिक कार्यक्रम, चाहे घर के अंदर हो या बाहर, किसी भी संख्या में लोगों के साथ आयोजन किए जा सकते हैं. लेकिन इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, स्वच्छता और मास्क पहनने के कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाना जरूरी है.

इसके अलावा सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार, राज्य में 1 से 12 तक की कक्षाएं 15 नवंबर से 100% क्षमता के साथ संचालित हो सकती हैं. साथ ही, कोचिंग संस्थानों को 15 नवंबर से अपने शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों के साथ 100% क्षमता पर काम करने की अनुमति दी गई है. बशर्ते कि कर्मचारियों ने टीके की दोनों खुराक ली हो.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें