scorecardresearch
 

शाह का वसुंधरा से मतभेद से इनकार, 3 राज्यों में जीत का किया दावा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले आजतक ने राज्य की नब्ज टटोलने की कोशिश की. इस दौरान गुरुवार को आजतक के खास कार्यक्रम 'पंचायत आजतक' के अंतिम सत्र 'फिर खि‍लेगा कमल!' में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावों में अपनी जीत के दावों को दोहराते हुए कई और मुद्दों पर चर्चा की.

आजतक के मंच पर अमित शाह आजतक के मंच पर अमित शाह

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले आजतक ने राज्य की नब्ज टटोलने की कोशिश की. इस दौरान गुरुवार को आजतक के खास कार्यक्रम 'पंचायत आजतक ' के अंतिम सत्र 'फिर खि‍लेगा कमल!' में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने चुनावों में अपनी जीत के दावों को दोहराते हुए कई और मुद्दों पर चर्चा की.

कार्यक्रम के दौरान आजतक की तरफ से राहुल कंवल ने सवाल किया कि मध्य प्रदेश से चुनावों को लेकर आ रही रिपोर्टों के मुताबिक आप नतीजों को लेकर क्या सोचते हैं? जवाब में शाह ने मध्य प्रदेश ही नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी जीत का दावा किया.

शाह ने कहा कि हम मध्य प्रदेश में हम जीत के साथ ही हमारी सीटों में बढ़ोतरी भी करेंगे. साथ ही छत्तीसगढ़ में बिना किसी पार्टी के समर्थन के आराम से सरकार बनान की बात कही. इसके बाद उन्होंने राजस्थान में भी जीत की बात को दोहराया.

50 लाख परिवारों को कुछ न कुछ दिया: शाह

सर्वे में राजस्थान में पिछड़ने के सवाल पर बीजेपी ने कहा कि राजस्थान में हम जीतकर आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 50 लाख परिवार के लोगों को कुछ न कुछ दिया है. उनके जीवन स्तर में बदलाव आया है. हमने हर परिवार से संपर्क भी किया है.

वसुंधरा राजे से मतभेद से शाह का इनकार

अमित शाह ने कहा कि मैंने हर राज्य में दौरा किया है. कार्यकर्ताओं में जोश है हम जीतकर आएंगे. मुख्यमंत्रियों से मतभेद के टकराव के सवाल पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि यह मीडिया ने बनाई हुई बात है. वसुंधरा राजे ने कभी पार्टी के आदेशों के खिलाफ नहीं बोला.

22 करोड़ परिवार को पहुंचाया योजनाओं का लाभ: शाह

जब शाह से पूछा गया कि आपने ही पटना में एक कार्यक्रम के दौरान विपक्ष से आरपार की लड़ाई की बात कही थी. जवाब में शाह ने पार्टी के किए कामों को गिनाते हुए बताया कि हमने आठ करोड़ शौचालय बनवाए, छह करोड़ लोगों को सिलेंडर बांटे, दो करोड़ लोगों को घर दिया है.

उन्होंने आगे कहा कि हमने ढाई करोड़ लोगों के घरों में बिजली पहुंचाने का काम किया, 50 लाख फौजियों के लिए वन रैंक वन पेंशन का नियम लेकर आए. बीजेपी अध्यक्ष ने दावा किया कि बीजेपी ने 22 करोड़ परिवार को योजनाओं का लाभ पहुंचाया है.

“ To get latest update about Rajasthan elections SMS RJ to 52424 from your mobile. Standard SMS Charges Applicable ”

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें