scorecardresearch
 

पंजाब: नाभा जेल में हाई प्रोफाइल मर्डर, डेरा समर्थक की दो कैदियों ने की हत्या

पंजाब के पटियाला में नाभा जेल में बंद एक कैदी की दो कैदियों ने हत्या कर दी है. मृतक कैदी की पहचान मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू के रूप में हुई है. मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू डेरा सच्चा सौदा की 45 सदस्य कमेटी का सदस्य था. पटियाला स्थित नाभा सेंट्रल जेल है और यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है.

पंजाब के पटियाला में स्थित नाभा जेल (फाइल फोटो) पंजाब के पटियाला में स्थित नाभा जेल (फाइल फोटो)

पंजाब के पटियाला में नाभा जेल में बंद एक कैदी की दो कैदियों ने हत्या कर दी है. मृतक कैदी की पहचान मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू के रूप में हुई है. मोहिंदर पाल सिंह बिट्टू डेरा सच्चा सौदा की 45 सदस्य कमेटी का सदस्य था. पटियाला स्थित नाभा सेंट्रल जेल है और यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है. बावजूद इसके इस हत्या से जेल प्रशासन की लापरवाही की कलई खुल गई है. रिपोर्ट के मुताबिक मोहिंदर पाल सिंह बरगाड़ी में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी मामले में आरोपी था.

रिपोर्ट के मुताबिक मोहिन्दर पाल सिंह बिट्टू का कुछ कैदियों के साथ झगड़ा हुआ, इसके बाद उस पर दो दूसरे कैदियों ने हमला कर दिया. इस हमले में मोहिन्दर पाल बुरी तरह से घायल हो गया. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. नाभा जेल कत्ल मामले में पंजाब सरकार ने जेल के चार सीनियर ऑफिसर्स को सस्पेंड कर दिया है. इसमें जेल अधीक्षक, उप जेल अधीक्षक और 2 जेल वार्डन शामिल हैं.

पंजाब में सुरक्षा बढ़ाई गई

मोहिन्दर पाल सिंह की हत्या के मामले में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं. सीएम ने कहा है कि दोषी को कड़ी सजा दी जाएगी. एडीजीपी जेल रोहित चौधरी इस जांच कमेटी के प्रमुख होंगे. रिपोर्ट के मुताबिक सीएम द्वारा बिठाई गई जांच न्यायिक जांच के अलावा होगी. बता दें कि मोहिन्दर पाल सिंह को पिछले साल गिरफ्तार किया गया था. घटना के बाद सीएम ने पूरे राज्य में सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए हैं. सीएम ने लोगों से अपील की है कि वे अफवाहों पर ध्यान न दें और शांति व्यवस्था बरकरार रखें. सीएम ने कहा कि घटना में शामिल दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी.

प्राथमिक जांच में बता चला है कि 49 साल के मोहिन्दर पाल सिंह पर गुरसेवक सिंह और मनिन्दर सिंह ने शनिवार शाम को सवा बांच बजे हमला किया था. इसके बाद उसे सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें