scorecardresearch
 

पंजाब कांग्रेस में नहीं थमी 'रार'! कांग्रेस MLA की सोनिया गांधी से मांग- 75+ को न मिले कैबिनेट में जगह

फिरोजपुर से कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी ने सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर मांग की है कि कैबिनेट में 75 साल से ऊपर के नेताओं को जगह न दी जाए. 75 पार में कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके खास ब्रह्म महिंद्रा आते हैं.

X
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो-PTI) कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिरोजपुर के विधायक ने लिखी सोनिया को चिट्ठी
  • कैबिनेट में 75 पार नेताओं को जगह न देने की मांग

पंजाब को सोमवार को नया मुख्यमंत्री मिल गया. चरणजीत सिंह चन्नी (Charanajit Singh Channi) ने सोमवार को पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab CM) पद की शपथ ले ली. लेकिन अब भी पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में चल रही रार थमने का नाम नहीं ले रही है. पंजाब कांग्रेस के एक विधायक ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया (Sonia Gandhi) को चिट्ठी लिखकर कैबिनेट में 75 साल से ऊपर के नेताओं को कैबिनेट में जगह न देने की मांग की है. 

जानकारी के मुताबिक, फिरोजपुर से कांग्रेस विधायक परमिंदर सिंह पिंकी (Parminder Singh Pinki) ने सोनिया गांधी को एक चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में उन्होंने कैबिनेट में 75 पार नेताओं को जगह न देने की मांग की है. पंजाब में 75 साल से ऊपर दो नेता आते हैं. इनमें एक हैं पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और दूसरे हैं ब्रह्म महिंद्रा. 

ब्रह्म महिंद्रा 6 बार के विधायक हैं और अभी पटियाला ग्रामीण सीट से विधायक हैं. ब्रह्म महिंद्रा को कैप्टन अमरिंदर सिंह का खास माना जाता है. उनका नाम डिप्टी सीएम के लिए भी चल रहा था. लेकिन माना जा रहा है कि कैप्टन से नजदीकी होने के कारण उनका नाम आगे नहीं बढ़ सका.

ये भी पढ़ें-- चरणजीत सिंह चन्नी की ताजपोशी से सुलझा या और उलझ गया पंजाब कांग्रेस का झगड़ा?

शनिवार को दिया था कैप्टन ने इस्तीफा

पंजाब में जारी सियासी घमासान के बीच शनिवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी कैबिनेट के साथ इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह अभ चरणजीत सिंह चन्नी राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे. चन्नी पंजाब के पहले दलित सीएम हैं. इस बार राज्य में दो डिप्टी सीएम भी बनाए गए हैं. सोमवार को चरणजीत सिंह चन्नी के साथ-साथ सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) और ओपी सोनी (OP Soni) को भी शपथ दिलाई गई है. दोनों डिप्टी सीएम होंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें