scorecardresearch
 

पंजाब: कृषि कानून के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी लौटाएंगे अवॉर्ड, आज दिल्ली के लिए होंगे रवाना

पद्मश्री करतार सिंह पहलवान के घर में गोल्डन गर्ल राजबीर कौर ओलंपियन दविंदर सिंह गरचा और ओलंपियन गुरमेल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वे लोग 37 के करीब अवॉर्ड तथा मेडल वापस करने के लिए आज शनिवार को दिल्ली रवाना होंगे.

X
किसानों के समर्थन में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी उतरे (फाइल-पीटीआई)
किसानों के समर्थन में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी उतरे (फाइल-पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजबीर कौर समेत कई खिलाड़ी लौटाने जा रहे अवॉर्ड
  • द्रोणाचार्य अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड समेत कई अवॉर्ड शामिल
  • प्रकाश सिंह बादल भी लौटा चुके हैं अपना पद्म विभूषण

केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए 3 कृषि कानूनों के खिलाफ जहां एक ओर किसान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं तो वहीं अब पंजाब के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी उनके हक में उतर चुके हैं. इन खिलाड़ियों ने अपनी मेहनत से हासिल किए सभी अवॉर्ड और मेडल केंद्र सरकार को वापस करने की ठान ली है.

इस मसले पर पद्मश्री करतार सिंह पहलवान के घर में गोल्डन गर्ल राजबीर कौर ओलंपियन दविंदर सिंह गरचा और ओलंपियन गुरमेल सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वे लोग 37 के करीब अवॉर्ड तथा मेडल वापस करने के लिए आज शनिवार को दिल्ली रवाना होंगे.

उन्होंने बताया कि वे द्रोणाचार्य अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड, मेजर ध्यानचंद अवॉर्ड और अन्य तीन अवॉर्ड के साथ शनिवार को जालंधर से रवाना होकर सिंधु बॉर्डर पर किसानों से मिलकर यह अवॉर्ड वापस करेंगे. इस मसले पर 6 और 7 दिसंबर को राष्ट्रपति से मेडल और अवॉर्ड वापस करने के लिए मीटिंग की बात भी कही गई है.

देखें: आजतक LIVE TV

प्रकाश सिंह बादल ने लौटाया पद्म विभूषण 
इससे पहले पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और अकाली दल के वरिष्ठ नेता प्रकाश सिंह बादल ने कृषि कानूनों के विरोध में अपना पद्म विभूषण सम्मान वापस कर दिया. उनके अलावा अकाली दल के नेता रहे सुखदेव सिंह ढींढसा ने भी अपना पद्म भूषण सम्मान लौटाने की बात कही है. 

प्रकाश सिंह बादल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को करीब तीन पन्ने की चिट्ठी लिखते हुए कृषि कानूनों का विरोध किया, किसानों पर एक्शन की निंदा की और इसी के साथ अपना सम्मान वापस कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें