scorecardresearch
 

'शॉल ओढ़कर एक मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझता है', उद्धव का भाई राज ठाकरे पर तीखा हमला

Uddhav Thackeray Munna Bhai Remark: लाउस्पीकर विवाद को लेकर लगातार उद्धव सरकार का घेराव कर रहे राज ठाकरे पर महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि शॉल ओढ़कर मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझता है.

X
राज ठाकरे/उद्धव ठाकरे (File Photo) राज ठाकरे/उद्धव ठाकरे (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई के BKC मैदान में उद्धव ने जनसभा को संबोधित किया
  • 'लगे रहो मुन्ना भाई' फिल्म का हवाला देकर साधा निशाना

Uddhav Thackeray Munna Bhai Remark: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे पिछले कई दिनों से उद्धव सरकार को घेरने में लगे हुए हैं. लाउडस्पीकर विवाद पर राज ठाकरे ने उद्धव सरकार की अच्छी खासी फजीहत की है. अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रिश्ते में भाई लगने वाले राज ठाकरे पर तीखा हमला बोला है. उद्धव ने कहा, 'शॉल ओढ़कर एक मुन्नाभाई खुद को बाल ठाकरे समझता है'

उद्धव ठाकरे ने मुंबई के BKC मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए राज ठाकरे पर निशाना साधा. उन्होंने 'लगे रहो मुन्नाभाई' फिल्म में एक्टर संजय दत्त के रोल का जिक्र करते हुए कहा कि फिल्म में एक्टर को महात्मा गांधी की छवि नजर आने लगती है. मुन्नाभाई सोचने लगते हैं कि वो महात्मा गांधी से बातचीत कर रहे हैं, लेकिन फिल्म के आखिर में पता चलता है कि यह 'केमिकल लोचा' (गड़बड़) का मामला है. हमारे यहां भी कई मुन्नाभाई हैं, जो घूम रहे हैं.

हनुमान जयंती पर ओढ़ा था भगवा शॉल

राज ठाकरे का नाम लिए बिना उद्धव ने कहा, 'हमारे पास भी एक ऐसा केस है. यहां मुन्नाभाई खुद को बालासाहेब ठाकरे (शिवसेना संस्थापक) समझता है, और शॉल पहनता है. बता दें कि हाल ही में राज ठाकरे ने हनुमान जयंती पर हनुमानजी की 'महा आरती' करते हुए भगवा शॉल ओढ़ा था. दरअसल, बाल ठाकरे को अक्सर हिंदू ह्रदय सम्राट भी कहा जाता है. 

हिंदू नेता के तौर पर पेश कर रही MNS

बता दें कि MNS कार्यकर्ता राज ठाकरे को महाराष्ट्र में हिंदुओं के नेता के तौर पर प्रचारित कर रहे हैं. पिछले कई दिनों से राज ठाकरे मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर अड़े हुए हैं. उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर न हटने पर जोर-जोर से हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए कहा है. 

भाजपा पर भी साधा निशाना

जनसभा के दौरान उद्धव ठाकरे ने भारतीय जनता पार्टी पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि 2017 से 2022 तक दो करोड़ लोगों की नौकरी चली गई. सभी राजनीतिक दलों को इस तथ्य पर विचार करना चाहिए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें